पुदुच्चेरी की कांग्रेस सरकार ने खोया बहुमत, CM नारायणसामी ने दिया इस्तीफा

पुदुच्चेरी में सोमवार को विश्वास मत परीक्षण होना था, लेकिन मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने इसके पहले ही सदन से वॉकआउट कर दिया. सरकार ने अपना बहुमत खो दिया है.

पुदुच्चेरी की कांग्रेस सरकार ने खोया बहुमत, CM नारायणसामी ने दिया इस्तीफा

Puducherry Floor Test : पुदुच्चेरी में गिरी कांग्रेस की सरकार.

पुदुच्चेरी:

पुदुच्चेरी में कांग्रेस-DMK की गठबंधन सरकार ने सत्ता खो दी है. सोमवार को विश्वास मत परीक्षण होना था, लेकिन मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने इसके पहले ही सदन से वॉकआउट कर दिया, जिसके बाद पुदुच्चेरी विधानसभा स्पीकर ने ऐलान किया है कि नारायणसामी सरकार ने यहां बहुमत खो दिया है. मुख्यमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि पिछले हफ्ते कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की सरकार संकट में आ गई थी. रविवार को भी दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद वी नारायणसामी के पास बस 11 विधायकों का साथ रह गया था, बल्कि विपक्षी दलों के पास कुल 14 विधायक थे.

पुडुचेरी की नवनियुक्त उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया था. विपक्ष के सत्तारूढ़ कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के बहुमत खोने का दावा करने के बाद राज्यपाल ने यह निर्देश दिया था. वी नारायणसामी बार-बार दावा कर रहे थे कि उनके पास बहुमत है. उन्होंने सदन में तक कहा कि उनके पास बहुमत है, लेकिन वोटिंग से पहले वो वॉकआउट कर गए. 

बता दें कि कांग्रेस के विधायक के. लक्ष्मीनारायणन और द्रमुक के विधायक वेंकटेशन के रविवार को इस्तीफा देने के बाद 33 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के विधायकों की संख्या घटकर 11 हो गई है, जबकि विपक्षी दलों के 14 विधायक थे.


पूर्व मंत्री ए. नमसिवायम (अब भाजपा में) और मल्लाडी कृष्ण राव समेत कांग्रेस के चार विधायकों ने इससे पहले इस्तीफा दिया था, जबकि पार्टी के एक अन्य विधायक को अयोग्य ठहराया गया था. नारायणसामी के करीबी ए. जॉन कुमार ने भी इस सप्ताह इस्तीफा दे दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(भाषा से इनपुट के साथ)