यह ख़बर 14 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कार्टून विवाद : प्रोफेसर ने जताया खुद की जान को खतरा

खास बातें

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से संबंधित एक कार्टून इंटरनेट पर डालने के मामले में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा अंबिकेश महापात्रा ने खुद की जान को खतरा बताया है।
कोलकाता:

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से संबंधित एक कार्टून इंटरनेट पर डालने के मामले में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा अंबिकेश महापात्रा ने खुद की जान को खतरा बताया है।

जादवपुर विश्वविद्यालय में रसायन शास्त्र के प्रोफेसर ने आरोप लगाया कि कार्टून डालने के कारण गुरुवार की रात तृणमूल कांग्रेस के 15 समर्थकों पर उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया। उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी सुरक्षा को लेकर खतरा महसूस कर रहा हूं।’ उन्होंने कहा, ‘जब मैं विश्वविद्यालय से वापस आ रहा था तो करीब 15 लोगों ने मेरा पीछा किया और मुझसे पूछा कि मैंने यह मैसेज क्यों भेजा था। मुझे खींचकर वे कार्यालय ले गए।’

महापात्रा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने उन्हें एक कार्टून दिखाया और अपनी नेता के प्रति असम्मान दिखाने का आरोप लगाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रोफेसर ने कहा, ‘उन्होंने कहा कि मैं माकपा का कार्यकर्ता हूं। उन्होंने मेरी पिटाई की। मैं बहुत डरा हुआ था, मैंने उनसे कहा कि तस्वीर भेजने के लिए मैंने पहले ही माफी मांग ली है। यह एक कार्टून है। यह एक मजाक था और उसे उसी तरह लेना चाहिए था।’