विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2021

'सीएम योगी और पीएम मोदी ने बुंदेलखंड को छला', महोबा की प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी का आरोप

महोबा की कांग्रेस रैली में भारी भीड़ के बीच (Mahoba Pratigya Rally) प्रियंका गांधी ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस ( Congress) भाजपा की लूट वाली नीति को खत्म करेगी.बुंदेलखंड के विकास के लिए काम करेंगे.

Read Time: 3 mins
'सीएम योगी और पीएम मोदी ने बुंदेलखंड को छला', महोबा की प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी का आरोप
प्रियंका गांधी ने महोबा में कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया
महोबा:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने महोबा में प्रतिज्ञा रैली संबोधित की और यूपी की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि बुंदेलखंड के संसाधनों पर बुंदेलखंड के लोगों का हक है.  कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी जी, मुख्यमंत्री योगी जी सबने बुंदेलखंड को छला है. खाद के चलते बुंदेलखंड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं.दो सालों में 1500 किसानों ने आत्महत्या की है. बीजेपी नई खनिज नीति, किसानों की दुर्दशा, पानी की समस्या पर कुछ नहीं कर पाई है. बेरोजगारी, महंगाई के चलते बुंदेलखंड का बुरा हाल हो गया है.

किसान आंदोलन को एक साल पूरा, प्रियंका बोलीं- ये आंदोलन किसानों के संघर्ष की जीत का प्रमाण

महोबा की कांग्रेस रैली में भारी भीड़ के बीच (Mahoba Pratigya Rally) प्रियंका गांधी ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस ( Congress) भाजपा की लूट वाली नीति को खत्म करेगी.बुंदेलखंड के विकास के लिए काम करेंगे. बीजेपी की तरह चुनावी बुंदेलखंड विकास बोर्ड नहीं, बुंदेलखंड के लिए स्थायी बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनेगा.

बुंदेलखंड विकास बोर्ड के लिए हर साल विकास का बजट दिया जाएगा. महोबा में वीर आल्हा-ऊदल के नाम पर एक बड़ा सांस्कृतिक केंद्र बनाएंगे.किसानों का कर्ज माफ करेंगे.सबका बिजली बिल हाफ होगा और कोरोना काल का बकाया माफ होगा. 

चित्रकूट में प्रियंका गांधी ने सुनाई थी 'द्रौपदी' कविता तो अब कवि ने मारा ताना- 'आपकी घटिया राजनीति...'

एक साल से चल रहे किसान आंदोलन के बीच तीनों कृषि कानूनों की वापसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान पर भी प्रियंका ने निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि तपस्या पीएम मोदी नहीं बल्कि किसान कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने कहा था कि कृषि कानूनों के फायदों को समझाने में सरकार नाकाम रही. शायद उनकी तपस्या में ही कोई कमी रह गई होगी.

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में जगह-जगह प्रतिज्ञा रैली कर रही हैं. प्रतिज्ञा के तहत कांग्रेस ने यूपी की जनता से 7 बड़े वादे भी किए हैं. यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 में होने हैं. इसको लेकर सभी दलों ने जोरशोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

"जब 600-700 लोग शहीद हो चुके तो अब क्‍यों माफी मांग रहे हैं": PM मोदी पर बरसीं प्रियंका गांधी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;