प्रियंका ने राहुल गांधी को नवजोत सिद्धू से मिलने के लिए मनाया था : सूत्र

पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच बुधवार को राज्य सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की थी.

प्रियंका ने राहुल गांधी को नवजोत सिद्धू से मिलने के लिए मनाया था : सूत्र

सिद्धू ने बुधवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सिद्धू ने राहुल गांधी से की मुलाकात
  • प्रियंका गांधी से भी मिले थे सिद्धू
  • पंजाब कांग्रेस में कलह सुलझाने की पहल
नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में कलह के बीच बुधवार को राज्य सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की थी. सूत्रों की मानें तो पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने इस मुलाकात में अहम रोल निभाया था. मिली जानकारी के अनुसार, राहुल और सिद्धू की मुलाकात पहले से तय नहीं थी. प्रियंका ने पहल करते हुए राहुल गांधी को सिद्धू से मिलने के लिए मनाया.

सूत्रों के अनुसार, नवजोत सिद्धू और राहुल गांधी के बीच 45 मिनट से अधिक समय तक चली बैठक को पंजाब कांग्रेस में 'सुलह की बैठक' के रूप में देखा जा सकता है. बुधवार सुबह सिद्धू ने पहले प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद प्रियंका राहुल गांधी और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर गईं. प्रियंका के लौटने तक सिद्धू उनके आवास पर ही थे.

पंजाब में कलह के बीच प्रियंका गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, अटकलों का दौर जारी

सूत्रों की मानें तो सिद्धू की राहुल गांधी से मुलाकात के मायने हैं कि वह सुलह के लिए राजी हो गए हैं और आलाकमान का प्रस्ताव उन्हें मंजूर है. हालांकि इस प्रस्ताव पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इसके लिए राजी हैं या नहीं.


इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ नाराजगी को सुनने के लिए सोनिया गांधी ने एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया था, जिसने सिद्धू समेत पंजाब के सभी विधायकों, सांसदों से राय मांगी थी. अमरिंदर सिंह कमेटी के सामने दो बार पेश हुए थे. समिति ने अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बड़ी खबर : आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू की राहुल गांधी से मुलाकात हुई



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)