नवजोत सिद्धू कल राहुल और प्रियंका गांधी से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस ने पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनसे असंतुष्ट नेताओं के बीच मतभेद को दूर करने के लिए एक कमेटी का गठन किया था. इस समिति ने राज्य के सभी प्रमुख नेताओं से मुलाकात की है और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से भी लंबी बातचीत की है.  

नवजोत सिद्धू कल राहुल और प्रियंका गांधी से करेंगे मुलाकात

Navjot Singh Sidhu के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच मतभेद जगजाहिर हैं

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में अंतर्कलह के बीच पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Congress leader Navjot Singh Sidhu) मंगलवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों ने सोमवार को ये जानकारी दी. यह मुलाकात ऐसे वक्त हो रही है, जब पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी में चल रही उठापटक को शांत करने के लिए आलाकमान जद्दोजहद में जुटा है. कांग्रेस ने पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Amarinder Singh) और उनसे असंतुष्ट नेताओं के बीच मतभेद को दूर करने के लिए एक कमेटी का गठन किया था. इस समिति ने राज्य के सभी प्रमुख नेताओं से मुलाकात की है और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से भी लंबी बातचीत की है.  

मालूम हो कि कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान को खत्म करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई थी.इसी के तहत पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह दो दिन के प्रवास के बाद दिल्ली लौट गए थे. कांग्रेस की कोशिश है कि सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच दूरियों को खत्म किया जाएगा. राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात को इसी कवायद का हिस्सा माना जा रहा है.  हालांकि पार्टी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अमरिंदर सिंह ही मुख्यमंत्री पद पर रहेंगे. सिद्धू को कोई अहम जिम्मेदारी दिए जाने की भी अटकले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमरिंदर सिंह के खिलाफ पार्टी के अन्य नेताओं की शिकायतों को दूर करने की कोशिश हो रही है. गौरतलब है कि समिति के सदस्यों से मुलाकात के दौरान कांग्रेस के कुछ नेताओं ने अमरिंदर सिंह की नेतृत्व शैली पर सवाल उठाए हैं. इन नेताओं ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, दलित नेताओं की सरकार में कम प्रतिनिधित्व और मुख्यमंत्री द्वारा पार्टी नेताओं के लिए उपलब्ध न होने जैसी समस्याएं भी गिनाई थीं. मगर पार्टी नेता अगले साल चुनाव के पहले एकजुटता पर जोर दे रहे हैं.