Video : ...जब हैदराबाद में 'चना' खाने के लिए खेतों में पहुंच गए PM मोदी

पीएम मोदी ने ICRISAT की क्लाइमेट चेंज रिसर्च फैसिलिटी का उद्घाटन किया. इस दौरान वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की.  

Video : ...जब हैदराबाद में 'चना' खाने के लिए खेतों में पहुंच गए PM मोदी

हैदराबाद में एक खेत में खड़े पीएम मोदी

हैदराबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  शनिवार को हैदराबाद में थे. वह आईसीआरआईएसएटी (ICRISAT) की 50वीं वर्षगांठ समारोह की शुरुआत करने आए थे. हैदराबाद में इंटरनेशनल क्रॉप्स रिसर्च इंस्टीट्यूट फॉर सेमी-एरिड ट्रॉपिक्स (ICRISAT) की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने परिसर में भ्रमण किया और फार्म (खेत) से कुछ चने की फली का स्वाद चखा. 

इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि वह एक खेत में फसल को देख रहे हैं. इसके बाद वह खेत में लगी लहलहाती फसल में से कुछ हरा चना तोड़ते हैं और वहीं खड़े होकर उसे खाने लगते हैं. 

पीएम मोदी ने ICRISAT की क्लाइमेट चेंज रिसर्च फैसिलिटी का उद्घाटन किया. इस दौरान वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की.  इस अवसर पर स्मारक डाक टिकट का भी विमोचन किया. 

बीजेपी को उत्तराखंड में 'मोदी फैक्टर' के फिर काम करने की उम्मीद

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा ध्यान 80 प्रतिशत से अधिक छोटे किसानों पर है. बदलते भारत का एक महत्वपूर्ण पहलू डिजिटल कृषि है. केंद्रीय बजट 2022-23 प्राकृतिक खेती और डिजिटल कृषि पर केंद्रित है. 

ये भी देखें-इंडिया @9 : पीएम नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में 216 फुट ऊंची 'स्टेच्यू ऑफ इक्वलिटी' देश की समर्पित की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com