जयंती पर याद किए गए बाबा साहेब अम्बेडकर : राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुरुवार को संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर (Bhimrao Ambedkar) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

जयंती पर याद किए गए बाबा साहेब अम्बेडकर : राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत आन्य कई बड़े नेताओं ने  बाबासाहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

नई दिल्ली:

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) गुरुवार को संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर (Bhimrao Ambedkar) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि भारत की प्रगति में आंबेडकर का योगदान अमिट है. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि. भारत की प्रगति में उन्होंने अमिट योगदान दिया है.'' प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज देश के लिए उनके सपनों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का दिन है.''

इस ट्वीट के साथ मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों में बाबा साहेब आंबेडकर पर दिए अपने भाषणों पर आधारित एक वीडियो भी साझा किया. आंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के महू में हुआ था. आंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के महू में हुआ था.

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर आज संसद भवन परिसर में भी भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर संसद भवन के प्रांगण में आयोजित एक समारोह में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत आन्य कई बड़े नेताओं ने बाबासाहेब को श्रद्धांजलि अर्पित की. 

भारतीय समाज में गैरबराबरी और हिकारत के खिलाफ आवाज उठाने वाले बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धाजंलि देने वालों में राष्ट्रपति के अलावा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पीएम नरेंद्र मोदी, स्पीकर ओम बिरल समेत तमाम बड़े नेता मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें : अंबेडकर की तस्वीर लगाने पर बर्खास्त कर्मचारी को मद्रास हाईकोर्ट ने दी राहत, बरकरार रहेगी बहाली

JLN स्टेडियम में 25 फरवरी से 12 मार्च तक बीआर आंबेडकर के जीवन पर आधारित नाटक का मंचन होगा : अरविंद केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com