सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन देने की तैयारी, 31 अगस्त तक आवेदन मांगे गए

सेना मुख्यालय में महिलाओं को स्थायी कमीशन देने के लिए, महिलाओं की स्क्रिनिंग करने के लिए स्पेशल सेलेक्शन बोर्ड का गठन करने जा रहा

सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन देने की तैयारी, 31 अगस्त तक आवेदन मांगे गए

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

भारतीय सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन देने के लिए सेना मुख्यालय ने आवेदन जमा करने के लिए इंस्ट्रक्शन जारी किया है. सेना मुख्यालय में महिलाओं को स्थाई कमीशन देने के लिए महिलाओं की स्क्रिनिंग करने के लिए स्पेशल सेलेक्शन बोर्ड का गठन करने जा रहा है. जिन महिलाओं ने वुमेन स्पेशल एंट्री स्किम और शार्ट सर्विस कमीशन वूमेन के जरिए सेना ज्वाइन की है उन्हें स्थायी कमीशन देने के लिए विचार किया जा रहा है और उन्हें 31 अगस्त 2020 तक आवेदन करने के लिए कहा गया है.

कोविड की वजह से जो रोक लगाई गई है उसमें इस बात का ख्याल रखा गया है कि ये सारे डॉक्यूमेंट महिला अधिकारी को समय पर मिल जाएं ताकि वो आवेदन कर पाएं. आवेदन मिलने और वेरिफिकेशन की प्रक्रिया के तुरंत बाद सिलेक्शन बोर्ड अपना काम शुरू कर देगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेना के करीब 600 महिला स्थायी कमीशन के योग्य हैं जिनमें एक तिहाई 40 साल के ऊपर हैं. सेना आर्मी एयर डिफेंस, सिग्नल,इंजीनियर, आर्मी सर्विस कोर, आर्मी ऑर्डिनस कॉर्प्स,इंटेलिजेंस कॉर्प्स, जज एंड एडवोकेट जनरल और आर्मी एजुकेशन कोर में महिलाओं को स्थायी कमीशन देने जा रही है.