'चुनावी राज्यों में 80% लोगों को EC दिलवाए टीके की दोनों डोज़, बाकी सब बकवास': प्रशांत किशोर

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव कराए जाने पर प्रशांत किशोर ने कहा है कि यह जोखिमभरा हो सकता है क्योंकि कोविड प्रोटोकॉल का कोई पालन नहीं करता है.

'चुनावी राज्यों में 80% लोगों को EC दिलवाए टीके की दोनों डोज़, बाकी सब बकवास': प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा है कि कम से कम 80% लोगों को वैक्सीन की डबल डोज दिलाने पर चुनाव आयोग फोकस करे.

नई दिल्ली:

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने कहा है कि सभी चुनावी राज्यों में कम से कम 80 फीसदी लोगों को कविड रोधी टीके (Anti Covid Vaccine) की दोनों डोज दिलवाने पर चुनाव आयोग (Election Commission) को जोर देना चाहिए. बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच चुनाव कराए जाने पर प्रशांत किशोर ने कहा है कि यह जोखिमभरा हो सकता है क्योंकि कोविड प्रोटोकॉल का कोई पालन नहीं करता है.

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया है, "चुनाव आयोग को मतदान वाले राज्यों में कम से कम 80% लोगों के लिए वैक्सीन की दोनों खुराक दिलाने पर जोर देना चाहिए.. भयंकर महामारी के बीच #चुनाव कराने का यही एकमात्र सुरक्षित तरीका है. बाकी सब बकबास है.. #कोविड उपयुक्त व्यवहार के लिए दिशा-निर्देश हास्यास्पद हैं जिसका कोई पालन नहीं करता है."

बता दें कि पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर) में अगले दो महीनों में विधान सभा चुनाव होने हैं लेकिन देश में एक बार फिर से कोरोनावायरस के मामले बढ़ने लगे हैं. देश में आज एक्टिव कोविड मरीजों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है. शुक्रवार यानी 7 जनवरी, 2022 की सुबह तक पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोनावायरस के मामले 28.8 फीसदी बढ़ गए हैं.

'एक विशेष व्‍यक्ति का दैवीय हक नहीं..' : प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी पर कसा तंज

ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार के बीच पिछले 24 घंटे में 1,17,100 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 302 मरीजों की मौत भी हुई है.

वीडियो: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15000 से ज्यादा मिले मरीज, 6 की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com