स्‍टेबलाइजर में छुपाकर ला रहे थे पिस्‍टलों का जखीरा, पिता-पुत्र को पुलिस ने किया अरेस्‍ट

प्रेमपाल अलीगढ़ का रहने वाला है. प्रेमपाल 2001 में अलीगढ़ में एक शख्स के जरिये अवैध हथियारों के धंधे में आया लेकिन बाद में वो खुद ही मध्य प्रदेश के सेंधवा से हथियार लाकर दिल्ली एनसीआर और यूपी में बदमाशों को सप्लाई करने लगा.

स्‍टेबलाइजर में छुपाकर ला रहे थे पिस्‍टलों का जखीरा, पिता-पुत्र को पुलिस ने किया अरेस्‍ट

आरोपियों की पहचान प्रेमपाल और उसके बेटे रिंकू के तौर पर हुई है

खास बातें

  • दिल्‍ली में करने वाले थे हथियारों की सप्‍लाई
  • रिंकू के पास से 7 सेमीऑटोमेटिक पिस्टल मिली
  • प्रेमपाल के पास से स्‍टेबलाइजर में मिलीं 15 पिस्‍टल
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने पिता और बेटे को गिरफ्तार कर उनके पास से 22 पिस्टल बरामद की हैं. खास बात यह है कि ये पिस्टल एक वोल्टेज स्टेबलाइजर (stabiliser) में छिपाकर लाई गई थीं. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक] स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर शिवकुमार की टीम को सूचना मिली थी कि दो लोग बड़ी मात्रा में अवैध हथियार दिल्ली में किसी को में सप्लाई करने वाले हैं. इसी सूचना के आधारपर 11-12 नवंबर की रात जाल बिछाकर एक बाइक पर सवार 2 लोगों को पकड़ा गया,जिनकी पहचान प्रेमपाल और उसके बेटे रिंकू के तौर पर हुई. रिंकू के पास से 7 सेमीऑटोमेटिक पिस्टल बरामद हुईं जबकि प्रेमपाल के पास एक वोल्टेज स्टेबलाइजर था उसके अंदर से 15 और पिस्टल बरामद हुई.

i14qu9ngपिता-पुत्र के पास से 22 पिस्‍टल बरामद की गई हैं 

पूछताछ में पता चला कि प्रेमपाल अलीगढ़ का रहने वाला है. प्रेमपाल 2001 में अलीगढ़ में एक शख्स के जरिये अवैध हथियारों के धंधे में आया लेकिन बाद में वो खुद ही मध्य प्रदेश के सेंधवा से हथियार लाकर दिल्ली एनसीआर और यूपी में बदमाशों को सप्लाई करने लगा. पिछले 8 सालों में वो दिल्ली और एनसीआर में 1000 से ज्यादा अवैध हथियार सप्लाई कर चुका है. प्रेमपाल एक पिस्टल 10-12 हज़ार में लाता है ,फिर उसे 25-30 हज़ार में बेचता है. वर्ष 2014 में भी उसे 20 पिस्टल के साथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. उसे आर्म्स एक्ट के संशोधित कानून 25(8) 2019 के तहत गिरफ्तार किया गया है जिसमें उम्रकैद से लेकर आजीवन कारावास तक की सज़ा का प्रावधान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com