यह ख़बर 03 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सभी चोटें मौत से पहले कीं : सुदीप्तो की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

खास बातें

  • सुदीप्तो गुप्ता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के अनुसार, एसएफआई के इस 22 वर्षीय नेता की मौत की वजह शरीर में कई चोटों का होना है। इन चोटों में माथे की हड्डियों का और जबड़े का टूटा होना भी शामिल है।
कोलकाता:

सुदीप्तो गुप्ता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के अनुसार, एसएफआई के इस 22 वर्षीय नेता की मौत की वजह शरीर में कई चोटों का होना है। इन चोटों में माथे की हड्डियों का और जबड़े का टूटा होना भी शामिल है।

सूत्रों का कहना है कि रिपोर्ट को आधिकारिक रूप से अभी जारी नहीं किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, गुप्ता के सिर के पिछले भाग में भी चोट लगी है। इसके अलावा शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोटें हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सभी चोटें मौत के पहले लगी हैं।

इस छात्र नेता की मौत पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी के बाद हुई है। इसे ममता बनर्जी सरकार के विरोध में प्रदर्शन करने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। जहां पुलिस का कहना है कि बस से सिर बाहर निकाले हुए सुदीप्तो का सिर खम्भे से टकरा गया,  जिसके बाद उसकी मौत हो गई। वहीं साथियों का कहना है कि पुलिस की ज्यादती की वजह से सुदीप्तो को चोटें आई हैं।

सुदीप्तो की मौत के बाद हजारों की संख्या में लोग उसे श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे और उसकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

लेफ्ट दलों के छात्र संगठन एसएफआई यानि स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के एक छात्र नेता की मौत के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर से मामले की जांच करने और सात दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।

इस बीच, इस मामले में एक गिरफ़्तारी हुई है। पुलिस ने बस ड्राइवर राजू दास को गिरफ़्तार किया है। राजू की ही बस में एसएफआई छात्र नेता सुदीप्तो बैठा था। ड्राइवर पर गैर-इरादतन हत्या और लापरवाही से बस चलाने का केस दर्ज किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस छात्र को मंगलवार को एसएफआई के प्रदर्शन के दौरान गिरफ़्तार किया गया था। दरअसल एसएफआई ने ’कानून तोड़ो’ जुलूस निकाला था। इसी दौरान जुलूस पर लाठीचार्ज भी किया गया।