प्रधानमंत्री मोदी ने की आंतरिक सुरक्षा की समीक्षा, गृह मंत्री और वरिष्ठ अफसरों की ली बैठक

प्रधानमंत्री मोदी ने की आंतरिक सुरक्षा की समीक्षा, गृह मंत्री और वरिष्ठ अफसरों की ली बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • तीन घंटे तक चली बैठक
  • जम्मू-कश्मीर में बढ़ती घुसपैठ और हिंसा पर चर्चा
  • अमरनाथ यात्रा को लेकर भी हुआ विचार-विमर्श
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गृह मंत्री और मंत्रालय के सीनियर अफसरों की क्लास ली। एनडीटीवी इंडिया को मिली हुई जानकारी के मुताबिक यह क्लास तीन घंटे से अधिक समय तक चली। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छात्र थे गृह मंत्री राजनाथ सिंह, गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीज़ू, गृह सचिव राजीव मेहरिशी और आईबी के प्रमुख दिनेश्वर शर्मा।

आईबी प्रमुख ने दिया प्रेजेंटेशन
प्रधानमंत्री को असिस्ट कर रहे थे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल। इस बैठक में आंतरिक सुरक्षा से जुड़े हुए सभी मसलों पर चर्चा हुई। खासकर जम्मू-कश्मीर में बढ़ती हुई घुसपैठ और हिंसा की। आईबी प्रमुख ने प्रधानमंत्री को एक डिटेल प्रेजेंटेशन दी। पिछले साल कच्छ में हुई डीजीपी बैठक में प्रधानमंत्री ने जो एजेंडा दिया था उस पर भी दिनेश्वर शर्मा ने जानकारी दी।

हाल में हैदराबाद में हुईं आईएसआईएस से जुड़ी गिरफ्तारियों पर भी चर्चा हुई। डीजीपी मीट के दौरान भी प्रधानमंत्री ने इस खतरे को अहम बताया था और पुलिस को इससे निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाने को कहा था।

बैठक के बाद राजनाथ पहुंचे श्रीनगर
इस बैठक में अमरनाथ यात्रा और पंपोर हमले के बारे में भी चर्चा हुई। इस मीटिंग के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह  श्रीनगर चले गए। वहां जाकर भी उन्होंने अमरनाथ यात्रा और घाटी में बदलते हालात को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com