PM Modi की बंगाल के हुगली में रैली आज, ममता भी उसी मैदान से 2 दिन बाद देंगी जवाब

PM Modi In Hooghly : इस इलाके में कभी डनलप का एशिया की सबसे बड़ा कारखाना था, लेकिन अब यह बंद हो चुका है. पीएम मोदी इस रैली में बंगाल के औद्योगिक विकास न होने का मुद्दा उठा सकते हैं.

PM Modi की बंगाल के हुगली में रैली आज, ममता भी उसी मैदान से 2 दिन बाद देंगी जवाब

PM Modi In Hooghly Rally ः प्रधानमंत्री का एक माह में यह तीसरा बंगाल दौरा है (फाइल)

नई दिल्ली:

Prime Minister Narendra Modi Hooghly Rally Today : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले BJP और TMC में बढ़ते टकराव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बंगाल के हुगली (Hooghly Rally) जिले के शाहगंज इलाके के डनलप ग्राउंड में बड़ी रैली करेंगे. पीएम मोदी का यह एक महीने में तीसरी बार बंगाल का दौरा है. वह करीब दो हफ्ते में एक बार बंगाल दौरा कर रहे हैं. रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय बनाम बाहरी के मुद्दे पर पलटवार कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) अप्रैल-मई में होने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें- दो हफ्ते में दूसरी बार बंगाल दौरे पर PM मोदी, असम में भी विकास योजनाओं की करेंगे शुरुआत

दिलचस्प है कि ठीक 2 दिन बाद बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी का चेहरा ममता बनर्जी (Mamata Banerjee ) भी इसी मैदान में एक चुनावी रैली करेंगी. पिछले डेढ़ माह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने भी बंगाल के कई जिलों के दौरे किए हैं. पिछले हफ्ते ममता बनर्जी और अमित शाह ने दक्षिण 24 परगना जिले में कुछ किलोमीटर की दूरी पर एक ही दिन में चुनावी रैलियों को संबोधित किया था. शाह ने 18 फरवरी को बीजेपी की 5वीं परिवर्तन रैली को संबोधित किया था. बीजेपी ने बंगाल के पांच अलग-अलग इलाकों से परिवर्तन रैली (Parivartan Rally) का आगाज किया था, जिसकी शुरुआत 6 फरवरी को हुई थी.


प्रधानमंत्री ने इससे पहले बंगाल के औद्योगिक क्षेत्र हल्दिया (PM Modi Haldiya Rally) में 7 फरवरी को चुनावी रैली की थी. साथ ही 4700 करोड़ रुपये की चार बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं की नींव भी रखी थी. इससे पहले 23 जनवरी को प्रधानमंत्री नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर कोलकाता गए थे. जहां विक्टोरिया मेमोरियल पर हुए कार्यक्रम में पीएम मोदी और ममता बनर्जी दोनों मौजूद थीं. हालांकि संबोधन के पहले जय श्री राम (Jai Shree Ram) के नारे लगने से नाराज ममता कार्यक्रम बीच में ही छोड़कर चली गई थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हुगली के इस इलाके में कभी डनलप का एशिया की सबसे बड़ा कारखाना था, लेकिन अब यह बंद हो चुका है. पीएम मोदी इस रैली में बंगाल के औद्योगिक विकास न होने का मुद्दा उठा सकते हैं. पीएम मोदी यहां कई रेल परियोजनाओं को भी हरी झंडी दिखा सकते हैं. साथ ही मेट्रो परियोजना की शुरुआत के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. पीएम मोदी दो हफ्ते बाद 7 मार्च को परिवर्तन यात्राओं के समापन कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं.