"हर भारतीय गौरवान्वित और खुश": बजरंग पुनिया की ओलिंपिक जीत पर पीएम मोदी ने कहा..

Tokyo Olympic 2020: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पहलवान बजरंग पूनिया को जीत की बधाई दी और कहा कि हर भारतीय उनकी सफलता की खुशी साझा करता है.

Olympics 2020: कुश्ति में बजरंग पूनिया की जीत पर बधाइयों का तांता.

नई दिल्ली:

बजरंग पुनिया ने कजाकिस्तान के दौलेट नियाजबेकोव को हराकर टोक्यो ओलिंपिक में 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक अपने और भारत के नाम किया है. उनके जीतते ही बधाई संदेशों की बरसात शुरू हो गई है. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पहलवान को बधाई दी और कहा कि हर भारतीय उनकी सफलता की खुशी साझा करता है.

"भारतीय कुश्ती के लिए एक विशेष क्षण! #Tokyo2020 में कांस्य जीतने के लिए बजरंग पुनिया को बधाई. आपने वर्षों के अथक प्रयासों, निरंतरता और तप के साथ खुद को एक उत्कृष्ट पहलवान के रूप में प्रतिष्ठित किया है. हर भारतीय आपकी सफलता की खुशी साझा करता है!" राष्ट्रपति ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "#Tokyo2020! से सुखद समाचार! शानदार ढंग से @BajrangPunia ने लड़ा. आपकी उपलब्धि के लिए आपको बधाई, जिससे हर भारतीय को गर्व महसूस कर रहा है और खुश है."

कानून मंत्री किरेन रिजिजू जिन्होंने पूर्व में युवा मामले और खेल विभाग संभाला था, ने ट्वीट किया, "भारत ने #Tokyo2020 में 6वां ओलिंपिक पदक जीता! हमारे स्टार पहलवान @BajrangPunia भाई को ओलिंपिक कांस्य पदक जीतने पर बधाई! हमें आप पर बहुत गर्व है! #Cheer4India."


खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर जीत के पल को देखते हुए एक क्लिप साझा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने ट्वीट किया, "बजरंग के लिए कांस्य !!! आपने कर दिखाया! भारत की खुशी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता! मुझे आप पर बहुत गर्व है, आपका दबदबा और शानदार प्रदर्शन देखकर मजा आ गया! #Tokyo2020."