71 के हुए PM नरेंद्र मोदी, कई CM, नेताओं और बैडमिंटन प्‍लेयर साइना नेहवाल ने Koo पर दी शुभकामनाएं

जन्‍मदिन पर कई राजनेताओं और शख्सियतों ने पीएम को बधाई देते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की है, इनमें हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, गोवा के सीएम डॉक्‍टर प्रमोद सावंत, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और धाकड़ बैडमिंटन प्‍लेयर साइना नेहवाल शामिल हैं.

नई दिल्‍ली :

PM Narendra Modi's Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को 71 वर्ष के हो गए. पीएम के जन्‍मदिन पर भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने अपने शासित राज्‍यों में जनकल्‍याण कार्यक्रमों का आयोजन किया है. जन्‍मदिन पर कईराजनेताओं,शख्सियतों और खिलाड़‍ियों ने पीएम को बधाई देते हुए उनकी लंबी उम्र की कामना की है, इनमें हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर, गोवा के सीएम डॉक्‍टर प्रमोद सावंत, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लव देब, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कर्नाटक से सांसद तेजस्‍वी सूर्या और धाकड़ बैडमिंटन प्‍लेयर साइना नेहवाल शामिल हैं. पीएम के गृहराज्‍य गुजरात में पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर ‘जयपुर फुट यूएसए' ने गुजरात के दिव्यांगों के लिए मुफ्त कृत्रिम अंग (प्रोसथेटिक फीटमेंट) प्रदान करने के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम में ‘एक मोबाइल वैन' सेवा की शुरुआत की है.

प्रधानमंत्री के बर्थडे पर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने अपने बधाई संदेश में लिखा, 'आत्मनिर्भर भारत की नींव रखने वाले, राष्ट्रसेवा के लिए हमेशा तत्पर, यशस्वी, परिश्रमी, ईमानदार और दृढ़ संकल्प वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.देश के सभी वर्गों और समुदायों के उत्थान के लिए आपके द्वारा उठाया जाने वाला हर कदम हमारे लिए प्रेरणादायक हैं.आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें, देवी-देवताओं से यही कामना करता हूं.' गोवा के सीएम ने लिखा, 'माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी को जन्‍मदिन की बधाई. आपके गतिशील नेतृत्‍व में भारत ने बहुत प्रगति की है. ' तेजस्‍वी सूर्या ने भी संदेश भेजकर पीएम को बर्थडे विश किया है.

शटलर साइना नेहवाल ने अपने संदेश में लिखा, 'पीएम मोदी सर, आपको जन्‍मदिन कीशुभकामनाएं...आप अद्वितीय गुणों वाले जन्‍मजात लीडर हैं.कई लोगों की प्रेरणा बनने के लिए धन्‍यवाद.' हरियाणा के सीएम खट्टर ने लिखा, 'संघर्ष-पथ के अविचल पथगामी, भारत-माता के गौरव को उच्च शिखर पर प्रतिष्ठित करने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं. आपके कुशल नेतृत्व में देश सदैव नई बुलंदियों को छुए व आप दीर्घायु हों, प्रसन्न रहें, ऐसी कामना करता हूं.'छत्‍तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने पीएम को जन्‍मदिन की बधाई दी है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लिखा, प्रधानमंत्री  मोदी के जन्म दिवस पर लखनऊ में सेवा एवं समर्पण अभियान के तहत गरीबों के बीच फल का वितरण किया.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* PM मोदी का 71वां जन्मदिन, रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य, 20 दिन तक चलेगा 'सेवा और समर्पण' अभियान
* "आइए उन्हें उपहार दें": PM मोदी के जन्मदिन पर स्वास्थ्य मंत्री ने की वैक्सीन लगवाने की अपील
* Video: "घाटी में रहने वाले सभी हिंदू कश्मीरी पंडित नहीं हैं": जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट