PM मोदी का 71वां जन्मदिन, रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य, 20 दिन तक चलेगा 'सेवा और समर्पण' अभियान

बीजेपी इस दौरान पीएम मोदी के सार्वजनिक कार्यालय में दो दशक पूरा करने का जश्न भी मनाएगी.पीएम मोदी 13 साल तक गुजरात के सीएम रहे और अब 7 साल से पीएम हैं.

PM Narendra Modi Birthday: कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ 21 जून को 88.09 लाख और 27 अगस्त को 1.03 करोड़ के रिकॉर्ड टीकाकरण के बाद आज पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन (PM Narendra Modi Birthday) पर भी रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है. इस मौके पर 20 दिन की मेगा इवेंट करवाई जा रही है, जिसका नाम है सेवा और समर्पण अभियान. ये अभियान 7 अक्टूबर को खत्म होगा. इसके अलावा जन्मदिन के मौके पर देशभर में रिकॉर्ड डेढ़ करोड़ कोरोना के टीके लगाने की तैयारी की गई है. इसके साथ ही कई जगह बल्ड डोनेशन कैंप लगाए गए हैं. साथ ही बीजेपी इस दौरान पीएम मोदी के सार्वजनिक कार्यालय में दो दशक पूरा करने का जश्न भी मनाएगी.पीएम मोदी 13 साल तक गुजरात के सीएम रहे और अब 7 साल से पीएम हैं. केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया है कि चलो #वैक्सीन सेवा करें, जिन्होंने टीके की डोज नहीं ली है वो ले लें  और उन्हें (पीएम मोदी) जन्मदिन का गिफ्ट दें. बीजेपी के नेताओं ने टीकाकरण मुहिम के रिकॉर्ड लक्ष्य को हासिल करने के लिए राज्य के अधिकारियों को दैनिक दर दोगुना करने के लिए कहा है. साथ ही अपने हेल्थ वॉलियंटर्स को ये सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आज अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 के टीके लगे.

7 अक्टूबर तक चलने वाले 20-दिवसीय मेगा कार्यक्रम के दौरान पार्टी बड़े पैमाने पर स्वच्छता और रक्तदान अभियान चलाएगी.  प्रधानमंत्री को उनके प्रयासों के लिए बधाई देने के लिए पांच करोड़ पोस्टकार्ड भेजेगी. भाजपा ने एक बयान में कहा कि होर्डिंग्स के जरिए पीएम मोदी को "मुफ्त खाद्यान्न और गरीबों के लिए टीकाकरण" के लिए धन्यवाद देना भी इसी अभियान का हिस्सा होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर प्रदेश में, जहां अगले साल चुनाव होने हैं, वहां पार्टी कार्यकर्ता 71 स्थानों पर गंगा नदी को साफ करने के लिए अभियान चलाएंगे. पार्टी ने बयान में कहा है कि उन बुद्धिजीवियों और प्रसिद्ध हस्तियों को इवेंट अटेंड करने के लिए न्योता दिया जाएगा, दो पीएम मोदी के जीवन और उनकी उपलब्धियों में रुचि रखते हैं. देश की प्रमुख हस्तियों की राय और लेख विभिन्न भाषाओं में प्रकाशित किए जाएंगे ताकि संदेश जनता तक पहुंच जाए. पार्टी के बयान में कहा गया, "बुद्धिजीवियों और प्रसिद्ध हस्तियों को उन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा जो पीएम मोदी के जीवन और उनकी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। विभिन्न भाषाओं में, प्रमुख हस्तियों द्वारा राय और लेख प्रकाशित किए जाएंगे ताकि संदेश जनता तक पहुंचे।"

अन्य खबरें