यह ख़बर 06 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया की विदेश यात्रा के मुद्दे पर देश को गुमराह कर रहे हैं पीएम : मोदी

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय दूतावासों से मिले आरटीआई जवाबों का हवाला देते हुए मनमोहन सिंह पर सोनिया गांधी की विदेश यात्रा के मुद्दे पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया।
जामनगर:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय दूतावासों से मिले आरटीआई जवाबों का हवाला देते हुए शुक्रवार रात प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की विदेश यात्रा के मुद्दे पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया।

मोदी ने दावा किया, प्रधानमंत्री देश को गुमराह कर रहे हैं। मैं एक आम आदमी के नाते प्रधानमंत्री को पाक साफ साबित होने को कहता हूं। विदेशों में विभिन्न भारतीय दूतावासों मिले आरटीआई जवाब में कहा गया है कि सोनिया जी की विदेश यात्राओं पर लाखों रुपये खर्च किए गए।

मोदी के ताजा आरोप ऐसे समय में आए हैं, जब प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक वक्तव्य जारी किया, जिसमें कहा गया है कि सरकार ने यूपीए अध्यक्ष की विदेश यात्राओं या उनके इलाज पर कोई खर्च नहीं किया और मोदी के पूर्व के उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि सोनिया की विदेश यात्राओं पर सरकार ने 1880 करोड़ रुपये खर्च किए।

मोदी ने शुक्रवार रात जामनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिसार के युवक रमेश शर्मा को कुछ सूचनाएं भारतीय दूतावासों से मिली थीं। मोदी ने कहा, प्रधानमंत्री ने एक वक्तव्य में कहा कि उनकी (सोनिया की) विदेश यात्राओं पर सिर्फ तीन लाख रुपये खर्च किए गए। मोदी ने कहा कि आरटीआई जवाबों में खुलासा किया गया है कि लाखों रुपये खर्च किए गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरटीआई जवाबों को पढ़ते हुए उन्होंने कहा, सोनिया गांधी ने साल 2007 और 2011 में दो बार लंदन की यात्रा की और उसपर क्रमश: 2.82 लाख और 35 लाख रुपये खर्च किए गए। उन्होंने चीन की दो बार यात्रा की और उस पर 14 लाख और 12 लाख रुपये खर्च किए गए। उन्होंने सोनिया के द्वारा की गई अन्य देशों की यात्राओं और उस पर आए खर्च का भी ब्योरा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी के इलाज पर खर्च का ब्योरा कभी नहीं मांगा था।