यह ख़बर 27 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मनमोहन सीधे-सादे इंसान हैं : अन्ना

खास बातें

  • टीम अन्ना द्वारा प्रधानमंत्री समेत केंद्र के 15 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त होने के आरोप लगाने के एक दिन बाद ही खुद अन्ना हजारे ने कहा है कि प्रधानमंत्री एक सीधे-सादे इंसान हैं और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं है।
नासिक / नई दिल्ली:

टीम अन्ना द्वारा प्रधानमंत्री समेत केंद्र के 15 मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त होने के आरोप लगाने के एक दिन बाद ही खुद अन्ना हजारे ने कहा है कि प्रधानमंत्री एक सीधे-सादे इंसान हैं और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं है।

अन्ना द्वारा प्रधानमंत्री को क्लीन चिट दिए जाने से एक बार फिर टीम और अन्ना के बीच मतभेद साफ तौर पर सामने आ गया है। गौरतलब है कि भ्रष्टाचार और लोकपाल के मुद्दे पर सरकार से दो-दो हाथ कर रही टीम अन्ना ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री समेत 15 मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए इन मामलों की जांच की मांग की।

प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए टीम के सदस्य प्रशांत भूषण ने कहा कि जब प्रधानमंत्री कोयला मंत्रालय का कामकाज भी देख रहे थे, तब औने−पौने दामों में कोल ब्लॉक बेचे गए। टीम अन्ना ने प्रणब मुखर्जी, विदेशमंत्री एसएम कृष्णा समेत अन्य मंत्रियों का नाम भी लिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, विदेशमंत्री एसएम कृष्णा ने कहा है कि उन पर लगाए आरोप गलत हैं। उन्होंने कहा है कि कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त संतोष हेगड़े ने अपनी रिपोर्ट में कभी उनका नाम नहीं लिया। कृष्णा ने कहा कि वह इस मामले में टीम अन्ना को कानूनी नोटिस भेजेंगे।