बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए इस शहर में पेट्रोल एक रुपये प्रति लीटर बेचा गया

पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों का विरोध करने एवं डॉ. बी आर आंबेडकर की जयंती के मौके पर गुरुवार को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक स्थानीय संगठन ने 500 व्यक्तियों को एक रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल बेचा.

बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए इस शहर में पेट्रोल एक रुपये प्रति लीटर बेचा गया

सोलापुर में एक स्थानीय संगठन ने 500 व्यक्तियों को एक रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल बेचा. (फाइल फोटो)

पुणे:

पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों का विरोध करने एवं डॉ. बी आर आंबेडकर की जयंती के मौके पर गुरुवार को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक स्थानीय संगठन ने 500 व्यक्तियों को एक रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल बेचा. हर ग्राहक को बस एक लीटर पेट्रोल दिया गया. उसके बाद भी पेट्रोल पंप पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को तैनात किया गया था. यह कार्यक्रम ‘डॉ. आंबेडकर स्टूडेंट्स एंड यूथ पैंथर्स' ने आयोजित किया था.

संगठन की प्रदेश इकाई के नेता महेश सर्वगौडा ने कहा, ‘‘महंगाई तेजी से बढ़ी है. नरेंद्र मोदी सरकार में पेट्रोल का दाम 120 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसलिए लोगों को राहत प्रदान करने एवं डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की जयंती मनाने के लिए एक रुपये की दर पर पेट्रोल बेचने का फैसला किया.'' उन्होंने कहा, ‘‘यदि हमारे जैसा छोटा संगठन 500 लोगों को राहत दे सकती है तो सरकार को भी राहत प्रदान करना चाहिए.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com