पटियाला हिंसा में शिवसेना नेता गिरफ्तार, शहर में लगा कर्फ्यू, CM की बैठक के बाद पुलिस की कार्रवाई

पटियाला में शिवसेना के द्वारा निकाले गए खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण हो गई थी और कई सिख संगठन और हिंदू कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए.

पटियाला हिंसा में शिवसेना नेता गिरफ्तार, शहर में लगा कर्फ्यू, CM की बैठक के बाद पुलिस की कार्रवाई

पटियाला:

पटियाला हिंसा मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार शाम को पुलिस ने शिवसेना नेता हरिश सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने यह कार्रवाई पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान की उच्च स्तरीय बैठक के बाद की गई है. इसके अलावा पटियाला शहर में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है.

बता दें, पटियाला में शिवसेना के द्वारा निकाले गए खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान स्थिति बेहद ही तनावपूर्ण हो गई थी और कई सिख संगठन और हिंदू कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए, जिसके बाद पुलिस को पूरे मामले को सुलझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.  दोनों और से तलवारें भी लहराई गई और पथराव भी किया गया. 

पटियाला में शिवसेना के "खालिस्तान मुर्दाबाद" मार्च के बाद दो वर्गों में बवाल, पथराव-तलवारें लहराईं

इसे लेकर सीएम भगवंत मान ने कहा था कि पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है. हम स्थिति की बारीकी से नजर रखे हुए हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे. पंजाब की शांति और सद्भाव सबसे जरूरी है.

शिवसेना (बालठाकरे) के पंजाब कार्यकारी प्रधान हरिश सिंगला की देखरेख में आर्य समाज चौक से खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च शुरू हुआ. शिव सैनिक खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए निकले. हरीश सिंगला ने कहा कि शिवसेना कभी भी पंजाब में खालिस्तान नहीं बनने देगी और ना ही किसी खालिस्तान का नाम लेने देगी. इसी दौरान कुछ सिख संगठन भी तलवारें लहराते हुए सड़क पर आ गए और दोनों ओर से स्थिति तनावपूर्ण बन गई और पथराव भी हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com