भूतों पर खोज करने वाले पैरानॉर्मल एक्सपर्ट गौरव तिवारी की संदिग्ध मौत, पुलिस ने बताया आत्महत्या का मामला

भूतों पर खोज करने वाले पैरानॉर्मल एक्सपर्ट गौरव तिवारी की संदिग्ध मौत, पुलिस ने बताया आत्महत्या का मामला

पैरानॉर्मल एक्सपर्ट गौरव तिवारी कई टीवी शो में भी नजर आ चुके थे...

खास बातें

  • गौरव '16 दिसंबर' और 'टैंगो चार्ली' जौसी फिल्मों में भी काम कर चुके थे
  • पायलट की प्रोफेशनल ट्रेनिंग ले चुके थे गौरव तिवारी
  • गौरव की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है
नई दिल्ली:

दिल्ली के रहने वाले पैरानॉर्मल एक्टिविटी एक्सपर्ट गौरव तिवारी की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई है। उनकी मौत 7 जुलाई को हुई। हालांकि उनकी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन दिल्ली पुलिस का कहना है कि फिलहाल यह खुदकुशी का मामला लग रहा है। मौत की असली वजह पूरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी। गौरव का शव बाथरूम के फ्लोर पर पड़ा मिला।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक तिवारी की मौत के पीछे किसी गड़बड़ी की आशंका नजर नहीं आती और आत्महत्या के कारण का अभी पता लगाया जाना बाकी है।

'ज्यादा पैसे नहीं कमा रहे थे'
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रारंभिक ऑटोप्सी रिपोर्ट पुष्टि करती है कि उन्होंने आत्महत्या की है। जब उन्होंने कपड़े के एक टुकड़े का इस्तेमाल कर फांसी लगाई तो उस समय द्वारका स्थित फ्लैट में उनके माता-पिता और पत्नी सहित परिवार के सभी लोग मौजूद थे।’’ एक अधिकारी ने कहा कि तिवारी के परिवार के सदस्य भूतों की गतिविधियों के बारे में बताने के उनके काम से, वह भी देर रात में यह काम करने से खुश नहीं थे। तिवारी ज्यादा पैसा भी नहीं कमा रहे थे।

ली थी पायलट की ट्रेनिंग, बन गए पैरानॉर्मल एक्सपर्ट
गौरव तिवारी ने पायलट की ट्रेनिंग ली हुई थी, लेकिन उन्होंने काम अलग ही विधा में किया। वह कई टीवी शो में आत्मा के होने या न होने के दावे पर पैरानॉर्मल एक्टिविटी एक्सपर्ट के तौर पर काम कर चुके थे। उन्होंने आत्मा और भूत-प्रेत व रहस्यमयी दुनिया जैसे सब्जेक्ट्स पर वैज्ञानिक अध्ययन के लिए 'इंडियन पैरानॉर्मल सोसायटी' संस्था बनाई थी। गौरव अलग-अलग उपकरणों के साथ कथित रूप से भूत के साये वाली जगहों की पड़ताल करने जाते थे और उनके पास युवाओं की पूरी टीम थी। उनको पहचान तब मिली जब उन्होंने देशभर में कथित रूप से खतरनाक कही जाने वाली जगहों पर रातों में रुककर कई प्रमाण जुटाए।
 


6 जुलाई को उन्होंने यूथ इन्कॉर्पोरेटेड मैग्जीन के कवर पर आने की सूचना ट्विटर और फेसबुक पर दी थी-
 


6000 रहस्यमयी जगहों का किया था भ्रमण
इंडियन पैरानॉर्मल सोसायटी की वेबसाइट के अनुसार गौरव ने भुतहा बताई जाने वाली लगभग 6000 जगहों का भ्रमण किया था। वहां उन्होंने रहस्यमयी चीजों के संबंध में जांच-पड़ताल की थी। गौरव इसके अलावा हॉन्टेड वीकेंड्स विद सनी लियोन, एमटीवी के गर्ल्स नाइट आउट, भूत आया और फियर फाइल्स जैसे कई शो का हिस्सा रह चुके थे। वह '16 दिसंबर' और 'टैंगो चार्ली' जौसी फिल्मों में भी काम कर चुके थे।
(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com