विज्ञापन
This Article is From Oct 22, 2016

पाकिस्तान ने जम्‍मू के आरएस पुरा सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तान ने जम्‍मू के आरएस पुरा सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
जम्मू: पाकिस्तान रेंजर्स ने शुक्रवार रात जम्मू जिले के आरएस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी करते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने बताया, ‘पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से आरएसपुरा में अब्दुलियान गांव में छोटे हथियारों से गोलीबारी की जा रही है.’

उन्होंने कहा कि लोगों से कहा गया है वे घरों के भीतर रहें तथा अब तक इलाके में कोई राहत शिविर नहीं बनाया गया है. हालात पर अगले 18 घंटे तक नजर रखी जाएगी. बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

संघर्ष विराम के उल्लंघन की इस ताजा घटना से कुछ घंटे पहले बीएसएफ ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान रेंजर्स के सात जवानों और एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बयान में बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने कठुआ के हीरा नगर में भारतीय चौकियों पर सुबह करीब 9:35 बजे हमले (स्नाइपर अटैक) किए.

बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया और इस जवाबी कार्रवाई में सात रेंजर्स और एक आतंकवादी मारे गए. बीएसएफ की ओर से यह मुंहतोड़ जवाब उस वक्त दिया गया जब इसी इलाके में शुक्रवार सुबह पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों के हमले में कांस्टेबल गुरनाम सिंह घायल हो गए.

सिंह की हालत गंभीर थी और ऐसे में कवर फायरिंग करते हुए उनको बाहर निकाला गया और जम्मू स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. बीएसएफ के जवानों ने गुरुवार को इसी इलाके में छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश विफल कर दी थी. पीओके में भारतीय सेना के लक्षित हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की 32 घटनाएं हो चुकी हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
पाकिस्तान ने जम्‍मू के आरएस पुरा सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com