पाकिस्तान : दबाव में इमरान खान, मरियम नवाज़ ने दिए संकेत- बड़ी संख्या में विपक्षी नेता दे सकते हैं इस्तीफा

मरियम ने प्रांतीय और नेशनल असेंबली के सदस्यों से कहा कि 'अगर हम असेंबली से इस्तीफे की बात करें तो आपको हमारे साथ खड़े होना होगा. किसी दबाव में मत आइए.' उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को इमरान खान की सरकार की ओर से अपने खिलाफ केस दर्ज किए जाने के लिए भी तैयार रहना चाहिए.

पाकिस्तान : दबाव में इमरान खान, मरियम नवाज़ ने दिए संकेत- बड़ी संख्या में विपक्षी नेता दे सकते हैं इस्तीफा

मरियम नवाज़ ने विपक्षी गठबंधन का किया आह्वान, मुश्किल में इमरान खान. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की मुस्लिम-लीग-नवाज़ (Pakistan Muslim League-Nawaz) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज़ (Maryam Nawaz) ने रविवार को कहा कि 11 पार्टियों वाला विपक्षी गठबंधन- पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (Pakistan Democratic Movement) 8 दिसंबर को कुछ बड़ा फैसला लेने वाला है और उन्होंने संकेत दिए कि गठबंधन के सदस्य सदनों से बड़ी संख्या में इस्तीफा दे सकते हैं.

Geo News ने बताया कि मरियम ने प्रांतीय और नेशनल असेंबली के सदस्यों से कहा कि 'अगर हम असेंबली से इस्तीफे की बात करें तो आपको हमारे साथ खड़े होना होगा. किसी दबाव में मत आइए.' उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को इमरान खान की सरकार की ओर से अपने खिलाफ केस दर्ज किए जाने के लिए भी तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोगों को पता चलना चाहिए कि सरकार विपक्ष से कितनी डरी हुई है और वो ज्यादा से ज्यादा इनके खिलाफ केस ही दर्ज कर सकती है. मरियम ने कहा, 'आपको इन चार्जशीट को लेना चाहिए, एक धागे में पिरोना चाहिए और फिर उसे गर्व से माला की तरह पहनना चाहिए.'

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की अदालत ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ को ‘घोषित अपराधी' करार दिया

मरियम नवाज़ ने प्रधानमंत्री इमरान खान को भी चैलेंज दिया कि वो लोगों से दो मिनट मिले-जुलें. उन्होंने पाकिस्तान की जीडीपी के निगेटिव होने, हजारों-लाखों लोगों के बेरोजगार हो जाने, दवाइयों के महंगे होने और गेहूं, चीनी और आटे जैसी चीजों के लिए लोगों के मयस्सर होने को लेकर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने तंज कसा कि विकास का पहिया उल्टा चल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मरियम ने विपक्षी नेताओं से कहा कि 8 दिसंबर के बाद 'करो या मरो' वाले हालात होंगे. जियो न्यूज़ के मुताबिक, 8 दिसंबर को गठबंधन के सदस्यों के बीच एक बैठक होने वाली है. PDM ने लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान स्मारक पर 13 दिसंबर को एक रैली बनाई है. गठबंधन 16 अक्टूबर के बाद से अब पेशावर, गुंजरावाला, कराची, क्वेटा और मुल्तान में ऐसी पांच रैलियां कर चुका है. हालांकि, इमरान खान ने कहा है कि सरकार विरोधी रैलियों का आयोजन करने वालों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज की जाएगी. एक प्राइवेट न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वो विपक्षी नेताओं को रैलियां करने से नहीं रोकेंगे लेकिन सरकार विरोधी रैलियों का आयोजन कर रहे आयोजकों, यहां तक कि कुर्सीवाला, साउंड सिस्टम वाला, सबके खिलाफ पुलिस केस दर्ज होगा.