विज्ञापन
This Article is From May 13, 2017

जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर उल्‍लंघन, 2 नागरिकों की मौत

सेना के मुताबिक शनिवार सुबह सवा सात बजे से पाकिस्तान ने अचानक बिना किसी उकसावे के लाइन ऑफ कंट्रोल(एलओसी) पर ऑटोमेटिक हथियार, 81 एमएम और 120 एमएम मोर्टार से फायरिंग करने लगा.

जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर उल्‍लंघन, 2 नागरिकों की मौत
सरहद पर तैनात भारतीय सेना पाक की इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.
जम्‍मू: पाकिस्तान ने एक बार फिर राजौरी के नौशेरा सेक्टर में युद्धविराम का उल्‍लंघन किया है. पाक की ओर से हुई गोलाबारी में एक महिला और एक बच्‍चे की मौत हो गई है. साथ ही तीन लोगों के घायल होने की भी खबर है. सेना के मुताबिक शनिवार सुबह सवा सात बजे से पाकिस्तान ने अचानक बिना किसी उकसावे के लाइन ऑफ कंट्रोल(एलओसी) पर ऑटोमेटिक हथियार, 81 एमएम और 120 एमएम मोर्टार से फायरिंग करने लगा. सरहद पर तैनात भारतीय सेना पाक की इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

हालांकि अभी तक इस बात की खबर नहीं है कि सेना की फायरिंग से पाक के इलाके में क्या नुकसान हुआ है. उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार को भी जम्मू के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया सेक्टर में फायरिंग की गई थी. पाक रेंजर्स ने फायरिंग तब की जब भारतीय जवान ट्रैक्‍टर पर पर फेन्सिंग की मरम्मत कर रह थे. बीएसफ ने पाक के इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया था.  

इससे पहले 11 मई को भी पाक ने नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की थी, वो भी ऑटोमैटिक हथियार,81 एमएम और 120 एमएम मोर्टार से. उस दिन भी एक महिला की मौत हो गई थी. इस साल नौशेरा सेक्टर में ही पाक की ओर से सबसे अधिक युद्धविराम का उल्‍लंघन हुआ है, करीब 40 दफा से अधिक. जबकि इस साल जम्मू-कश्मीर में करीब 70 बार से अधिक युद्धविराम का उल्‍लंघन हुआ है.

जानकार ये बताते हैं कि नौशेरा सेक्‍टर में एलओसी के पास बड़ी तादाद में बहुसंख्यक आबादी रहती है. उनको निशाना बनाने के लिए पाक लगातार फायरिंग करता रहता है. एक और वजह है कि ये भी इलाका खुले मैदान जैसा है यानी सामने का इलाका आसानी से दिख सकता है और इसी का फायदा उठाता है पाकिस्तान. हालांकि भारतीय सेना ने हर बार पाकिस्तान को उसकी भाषा में सबक सिखाया है लेकिन पाकिस्तान है कि अपनी नापाक हरकत से बाज ही नहीं आता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर उल्‍लंघन, 2 नागरिकों की मौत
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com