विपक्षी सदस्‍यों ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि का मुद्दा लोकसभा में उठाया, सदन से किया वॉकआउट

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी, डीएमके और वामदलों के सदस्‍यों ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ अपनी सीटों से नारेबाजी की और कीमत वृद्धि वापस लेने की मांग की.

विपक्षी सदस्‍यों ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि का मुद्दा लोकसभा में उठाया, सदन से किया वॉकआउट

विपक्ष के सदस्‍यों ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ नारेबाजी की

नई दिल्‍ली :

Parliament budget Session: ईंधन और रसोई गैस के दामों में वृद्धि के खिलाफ मंगलवार को विपक्ष के सदस्‍यों ने लोकसभा में प्रदर्शन किया और इसे वापस लेने की मांग करते हुए सदन से वॉकआउट किया. शून्‍यकाल में कांग्रेस के अधीररंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury)ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां पहले ही दावा कर रही थीं कि चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद डीजल-पेट्रोल की कीमतों में इजाफा होगा. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी, डीएमके और वामदलों के सदस्‍यों ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ अपनी सीटों से नारेबाजी की और कीमत वृद्धि वापस लेने की मांग की. 

प्रश्‍नकाल के लिए लोकसभा जैसे ही बैठी, विपक्षी सदस्‍यों ने इस मसले को उठाने की कोशिश की लेकिन स्‍पीकर ओम बिरला ने इसकी इजाजत नहीं दी. स्‍पीकर ने विपक्ष से कहा कि वे प्रश्‍नकाल के बाद ही इस मसले को उठा सकते हैं. गौरतलब है पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को प्रति लीटर 80 पैसे की वृद्धि की गई है जबकि रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा किया गया है. 137 दिनों के बाद यह दाम बढ़ाए गए हैं. मंगलवार से दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Delhi) 96.21 रुपये हो गई है. जबकि डीजल (Diesel Price Delhi) 87.47 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. इससे पहले पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में 04 नवंबर, 2021 को वृद्धि की गई थी और अब कुल चार महीने बाद इनके दामों को बढ़ाया गया है.

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में इजाफे को लेकर आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा, 'सरकार दावा करती है कि पेट्रोल और डीजल के दाम नियंत्रण में नहीं हैं तो फिर चुनाव जब चल रहा तो इस पर नियंत्रण कैसे था. झूठ बोलने की भी  सीमा होती है. मैं तो कह रहा हूं एक साथ बढ़ाइए. मैं तो उन्हें ढूंढ रहा हूं तो सिलेंडर की डमी लेकर घूमा करते थे. उन्हें अब वापस लाइए.'

- ये भी पढ़ें -

* "अच्छा है किसी ने मेरे काम को पहचाना": पद्म भूषण मिलने पर बोले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद
* "'दिल्ली के रिमोट कंट्रोल के लिए बैटरी...' : नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP पर बोला हमला
* "जब चुनाव चल रहे थे तो पेट्रोल-डीजल के दाम नियंत्रण में कैसे थे : मनोज झा का सरकार से सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बिहार में तीन दिनों में 30 लोगों की मौत, परिजन बोले- शराब पीने से गई जान