केरल में छात्रा के बलात्कार और हत्या का मामला : सीएम चांडी ने कहा 'सीबीआई जांच' की जरूरत नहीं

केरल में छात्रा के बलात्कार और हत्या का मामला : सीएम चांडी ने कहा 'सीबीआई जांच' की जरूरत नहीं

छात्रा की हत्या के बाद केरल में विरोध प्रदर्शन जारी है

पुथुपल्ली, कोट्टायम:

केरल के एर्नाकुलम में कानून की छात्रा के बलात्कार और हत्या के मामले ने लोगों के बीच आक्रोश पैदा कर दिया है। वारदात के 10 दिन बाद तक भी पुलिस कोई भी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। इस बीच मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने कहा है कि मामले की 'सीबीआई जांच' की जरूरत नहीं है। चांडी ने एनडीटीवी से कोट्टायम की एक चुनावी रैली के दौरान कहा ‘पुलिस जल्द ही केस सुलझा लेगी, सीबीआई की जरूरत नहीं है।’ मुख्यमंत्री ने साफ किया कि ऐसे हादसों को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए और केरल पिछले पांच सालों में सबसे सुरक्षित राज्य माना जाता रहा है।

नेताओं का जमावड़ा
वहीं मृत छात्रा की मां फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। हादसे के बाद से बीजेपी नेताओं का मृतक के परिवार से मिलना जारी है। बीजेपी सासंद मीनाक्षी लेखी ने कहा ‘मां का कहना है कि वह किसी भी राजनेता या पुलिस पर भरोसा नहीं करती। मुझे समझ नहीं आ रहा कि राज्य सरकार सीबीआई जांच क्यों नहीं करवा रही है।’ उधर आरोपी को पकड़ने की मांग को लेकर चल रहे सीपीएम के विरोध प्रदर्शन में भाग ले रहे एनसी मोहनन ने कहा ‘यह राजनीति नहीं है। जैसे ही अपराधी पकड़ा जाएगा, हम प्रदर्शन रोक देंगे।’

केरल के महिला आयोग ने जांच में पुलिस की मदद करने के लिए केस का स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष केसी रोसाकुट्टी ने कहा 'मां की हालत बहुत गंभीर है। इस जघन्य अपराध के बाद वह किसी पर भरोसा नहीं कर पा रही है..हम पर भी नहीं।' छात्र के परिवार की माली हालत का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसके एक कमरे के घर में ना पानी की सप्लाई है और न ही टॉयेलट।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com