जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक जताते हुए अमित शाह ने इसे देश के लिए दुख भरा दिन बताया

तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में बुधवार दोपहर वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर क्रैश में चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत हो गई. इस हेलीकॉप्टर में उनके साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी सवार थीं.

जनरल बिपिन रावत के निधन पर शोक जताते हुए अमित शाह ने इसे देश के लिए दुख भरा दिन बताया

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में बुधवार दोपहर वायुसेना के हेलीकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोगों  की मौत हो गई. इस हेलीकॉप्टर में उनके साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी सवार थीं. घटना में उनका भी निधन हो गया. गृहमंत्री अमित शाह ने शोक जताते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘‘देश के लिए आज का दिन बहुत दुखद है क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को एक दुखद हादसे में खो दिया. वह बहादुर सैनिकों में एक थे, जिन्होंने अत्यंत लगन से मातृभूमि की सेवा की. उनके उत्कृष्ट योगदानों और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. मुझे गहरा आघात पहुंचा है.''

जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत और सशस्त्र बलों के अन्य 11 कर्मियों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए शाह ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति भी संवेदनाएं प्रकट की और ईश्वर से कामना की कि वह उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दें. उन्होंने इस दुर्घटना में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की.

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे. बाद में भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की कि जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई है.

CDS Bipin Rawat Chopper Crash Updates : हेलीकॉप्‍टर हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोगों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ और चालक दल सहित हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे. सीडीएस वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दे दिए गए हैं.