बस ड्राइवर का ड्राइविंग के दौरान हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का चालान!

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माने का अजीबो-गरीब मामला, नोएडा में परिवहन विभाग ने काट दिया बस चालक का चालान

बस ड्राइवर का ड्राइविंग के दौरान हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का चालान!

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • निरंकार सिंह ने कहा कि 11 सितंबर को ऑनलाइन चालान किया
  • बस मालिक मामले को लेकर कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहा
  • अब अधिकारी कह रहे कि गलती हुई है तो उसे सुधारा जाएगा
नोएडा:

नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जुर्माने के मामले लगातार चर्चा में बने हुए हैं. भारी-भरकम जुर्माने के जहां कई मामले सामने आ चुके हैं वहीं कई ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जिसमें वाहन चालक पर ऐसे मामले में जुर्माना किया गया जो उस पर लागू ही नहीं हो सकता. नोएडा में इसी तरह का अजीब प्रकरण सामने आया. यहां परिवहन विभाग ने एक बस चालक का इसलिए जुर्माना कर दिया क्योंकि वह ड्राइविंग करते समय हेलमेट नहीं पहने था. उसका 500 रुपये का जुर्माना किया गया. अब वह इस मामले को लेकर कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहा है.    

नोएडा में एक निजी बस के मालिक ने दावा किया है कि हेलमेट पहनकर गाड़ी नहीं चलाने की वजह से कथित रूप से 500 रुपये का चालान किया गया है. निरंकार सिंह ने कहा कि 11 सितंबर को ऑनलाइन चालान किया गया था और शुक्रवार को उनके एक कर्मी ने इसे देखा.

सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग के ऐसे काम करने के तरीके से सवाल खड़े होते हैं और लोगों को प्रतिदिन जारी होने वाले अन्य सैकड़ों चालान की प्रामाणिकता को लेकर भी संदेह पैदा होता है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं कल संबंधित अधिकारियों के समक्ष मामला रखूंगा और अगर जरूरत पड़ी तो अदालत जाऊंगा.''

चालान कटने से नाराज JE ने कटवा दी पुलिस चौकी और थाने की बिजली, जानें- पूरा मामला

इस बीच अधिकारियों ने कहा कि मामले को देखा जा रहा है और कोई गलती हुई है तो उसे सुधारा जाएगा. अधिकारी ने कहा कि चालान परिवहन विभाग ने जारी किया है न कि नोएडा की यातायात पुलिस ने.

22 हजार का चालान 400 रुपये में कैसे निपटाएं, खुद पुलिसवाले ने दिए Tips, देखें VIDEO

VIDEO : ट्रक मालिक का दो लाख का चालान कटा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से)