विज्ञापन
This Article is From Jun 16, 2015

मोदी ने दौरा रद्द किया तो नाराज़ अकाली सरकार ने रद्द किये योग दिवस के कार्यक्रम

मोदी ने दौरा रद्द किया तो नाराज़ अकाली सरकार ने रद्द किये योग दिवस के कार्यक्रम
चंडीगढ़: आनंदपुर साहिब में अकाली दाल के कार्यक्रम में आने से प्रधानमंत्री मोदी के इंकार से नाराज़ बादल सरकार ने पंजाब में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन रद्द कर दिए हैं।

एनडीटीवी को मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग ने स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने सम्बंधित आदेश अपने अधिकारियों को जारी किया था लेकिन मोदी का दौरा रद्द होने के बाद इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

पंजाब सरकार ने 9 जून को एक शासनादेश के ज़रिये शिक्षा विभाग के अधिकारियों को 21 जून को मनाये जा रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए स्कूलों में बच्चों के कार्यक्रम आयोजित करने को कहा था। लेकिन सरकार अब कह रही है कि राज्य के स्कूलों में 1 जून से 30 जून के बीच गर्मियों की छुट्टियां हैं, लिहाज़ा योग का कार्यक्रम नहीं हो सकता। बादल सरकार ने ये यू टर्न श्री आनंदपुर साहिब के जलसे में शामिल होने से प्रधानमंत्री मोदी के इंकार के दो दिन बाद लिया है।

वरिष्ठ पत्रकार बलजीत सिंह बल्ली कहते हैं कि बादल बहुत सीनियर लीडर हैं, मोदी जी के इस फैसले से अकाली दल में बहुत नाराज़गी है, इसका असर भी दिख रहा है, दोनों दलों के रिश्ते पिछले कुछ वक़्त से तल्ख़ चल रहे हैं और अब आने वाले दिनों में फासला और बढ़ेगा।

दरअसल, एनडीए सहयोगियों के रिश्तों में लोकसभा चुनाव के बाद से शुरू हुआ खटास का सि‍लसिला अभी तक चल रहा है। ताज़ा विवाद, आतंकी दविंदर पाल सिंह भुल्लर को तिहाड़ जेल से अमृतसर शिफ्ट करने को लेकर है। पंजाब की बीजेपी इकाई बादल सरकार के एक तरफा फैसले से आहात है और इसी खुन्नस में पार्टी नेताओं ने मोदी का आनंदपुर साहिब दौरा रद्द करवा दिया।

बीजेपी की सीनियर लीडर लक्ष्मी कांता चावला का कहना है कि पंजाब सरकार प्रदेश में शांति नहीं चाहती, अगर चाहती तो वह भुल्लर जैसे आतंकी को अस्पताल में वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं देती। तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने कहा है कि इस फैसले से प्रदेश कि शांति को खतरा है फिर भी बादल सरकार इलाज के नाम पर भुल्लर को अमृतसर लाई जबकि लोग इलाज के लिए अमृतसर से दिल्ली जाते हैं।

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब अकाली दल और बीजेपी पंजाब में आमने सामने हैं। इससे पहले मार्च में अकाली दल ने प्रधानमंत्री मोदी को नवांशहर में  शहीदी दिवस के कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन बीजेपी की राज्य इकाई के कहने पर मोदी ने हुसैनीवाला के कार्यक्रम में शिरकत की थी।  

हाल में, मोगा बस कांड से हुई फजीहत के बाद बीजेपी आलाकमान बादल परिवार से दूरी बनाये हुए है।

बहरहाल, अब सहयोगी पार्टी के ज़ख्मों पर मरहम लगते हुए मोदी की जगह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आनंदपुर साहिब के समारोह में शामिल होंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ CCI की रिपोर्ट को लेकर देशव्यापी अभियान शुरू करेंगे व्यापारी
मोदी ने दौरा रद्द किया तो नाराज़ अकाली सरकार ने रद्द किये योग दिवस के कार्यक्रम
ड्रोन से निगरानी, WFH और मोबाइल एंटी स्मॉग गन... प्रदूषण रोकने के लिए AAP सरकार का 21 पॉइंट विंटर प्लान
Next Article
ड्रोन से निगरानी, WFH और मोबाइल एंटी स्मॉग गन... प्रदूषण रोकने के लिए AAP सरकार का 21 पॉइंट विंटर प्लान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com