विज्ञापन
This Article is From Dec 14, 2021

महाराष्ट्र में 'टीका लगाओ, इनाम पाओ' योजना के बाद अब शुरू हुआ नाइट वैक्सीनेशन

बीएमसी की ओर से सोमवार से ही कई इलाकों में नाईट वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई है और इसके जरिए टीकाकरण अभियान को जल्द पूरा करने की कोशिश की जा रही है. 

महाराष्ट्र में अबतक 12 करोड़  45 लाख से ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं

मुंबई:

महाराष्ट्र में टीकाकरण (Vaccination) की रफ्तार को और तेज करने के लिए प्रशासन की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. बीएमसी (BMC) ने .नाइट वैक्सीनेशन (Night Vaccination) की शुरुआत की है. जिसके चलते अब रात में भी लोगों को टीका लगाया जा सकता है. वहीं अब अहमदनगर में टीका लगाओ इनाम पाओ योजना की भी शुरुआत हुई है. इस कड़ी में मुंबई के कोलाबा इलाके में सोमवार रात को भी लोग टीका लगवाते नजर आए. बीएमसी की ओर से सोमवार से ही कई इलाकों में .नाइट वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई है और इसके जरिए टीकाकरण अभियान को जल्द पूरा करने की कोशिश की जा रही है. 

नाइट वैक्सीनेशन का फायदा दिलीप कुमार जैसे कई लोगों को हो रहा है, जो काम की वजह से टीका नहीं ले पा रहे थे. दिलीप बताते हैं कि 9 तारीख को दूसरा डोज होने वाला था, लेकिन समय नहीं मिला. मैं पेंटिंग का काम करता हूं औरआज छुट्टी करने वाला था. लेकिन मेरे मालिक ने बोला कि आज छुट्टी मत लेना, कल छुट्टी लेकर डोज ले लेना.

Omicron : 'अलर्ट मोड' पर ब्रिटेन, फुटबॉल स्‍टेडियमों- रेसकोर्स में खुलेंगे वैक्सीन सेंटर

बता दें कि बीएमसी की कोशिश है कि जनवरी के अंत तक मुम्बई में सभी लोगों के टीकाकरण को पूरा किया जाए और उसी के लिए प्रशासन की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं. बीएमसी के एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर सुरेश काकाणी ने बताया कि रात की वैक्सीन शुरू कर दी है. हर एक वार्ड में कम से कम एक और अगर वार्ड बड़ा है तो वहां पर दो या तीन जगह वैक्सीनेशन शुरू कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीन मिल जाए.

उधर, अहमदनगर के जामखेड़ में टीकाकरण बढ़ाने के लिए लकी ड्रॉ शुरू किया है. 12 से 24 दिसंबर के बीच टीका लगाने वालों को फ्रिज, टीवी जैसे कई इनाम दिए जाएंगे. स्थानीय अधिकारी प्रकाश पॉल ने बताया कि जो भी लोग पहला डोज लेंगे, उन्हें हम यह लकी ड्रॉ कूपन देंगे और इससे हम उम्मीद कर रहे हैं कि वैक्सीनेशन से ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ेंगे और जल्द ही वैक्सीनेशन का काम पूरा होगा.

Covid-19 वैक्सीन के लिए PSUs के पुनरुद्धार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अबतक 12 करोड़  45 लाख से ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं और 4 करोड़ 66 लाख से अधिक लोगों को दोनों टीके लग चुके हैं. दूसरी लहर में राज्य में कोरोना से बिगड़े हालात के बाद सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द सभी लोगों का टीकाकरण खत्म किया जाए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com