यूक्रेन में फंसे हैं दिल्‍ली के करीब 650 लोग, इनके परिजनों को दी जा रही जरूरी मदद

दिल्‍ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि केंद्र की ओर से दी गई सूची के मुताबिक दिल्‍ली के करीब 870 लोग यू्क्रेन में हैं.

यूक्रेन में फंसे हैं दिल्‍ली के करीब 650 लोग, इनके परिजनों को दी जा रही जरूरी मदद

रूस के हमले के कारण यूक्रेन में बड़ी संख्‍या में भारतीय फंसकर रह गए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

Russia Ukraine Crisis: युद्ध प्रभावित यूक्रेन में रूस ने हमले तेज कर दिए हैं और हमले के बीच कई भारतीय वहां फंसे हुए हं. दिल्‍ली सरकार के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि दिल्‍ली के करीब 650 लोग अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं जबकि देश की राजधानी के 215 लोगों को अब तक वतन वापस लाया जा चुका है. सरकार के अधिकारियों ने बताया कि केंद्र की ओर से दी गई सूची के मुताबिक दिल्‍ली के करीब 870 लोग यू्क्रेन में हैं. बुधवार रात तक जिला मजिस्‍ट्रेट, सब डिवीजनल मजिस्‍ट्रेट सहित अधिकारियों ने 500 स्‍टूडेंट्स के घरों का दौरा किया जो या तो सुरक्षित निकाले जा चुके हैं या अभी यू्क्रेन में ही फंसे हुए हैं. 

सरकारी अधिकारियों ने यह भी कहा कि ऐसे 600 से अधिक स्‍टूडेंट्स के परिवारों से फोन पर संपर्क किया गय है और मदद की पेशकश की गई है. दिल्‍ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'दिल्‍ली सरकार यूक्रेन में फंसे लोगों के परिजनों के साथ लगातार संपर्क में है. दिल्‍ली सरकार ने अधिकारियों को युद्ध प्रभावित यूक्रेन से निकाले गए स्‍टूडेंट के परिवारों या जो अभी भी वहां फंसे हुए है, की मदद के लिए संपर्क करने और उन्‍हें आश्‍वस्‍त करने को कहा है कि उनकी सुरक्षित वापसी के लिए पर्याप्‍त कदम उठाए जा रहे हैं. '

मंगलवार को दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यू्क्रेन में फंसे भारतीयों को जल्‍दद से जल्‍द वापस लाने और उन्‍हें सभी मदद उपलब्‍ध कराने की अपील केंद्र सरकार से की थी. यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद भारत ने इस युद्ध प्रभावित देश में फंसे अपने करीब 14 हजार लोगों की निकासी के लिए अभियान 26 फरवरी को प्रारंभ किया था.

- ये भी पढ़ें -

* अशनीर ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक, संस्थापक नहीं, उनका परिवार गड़बड़ियों में था शामिल, BharatPe का आरोप
* 31 फ्लाइट्स 8 मार्च तक 6300 से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से लाएंगी भारत : रिपोर्ट
* शार्प शूटरों और दिल्ली पुलिस के बीच जबर्दस्त मुठभेड़, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा बाहरी उत्तरी जिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच अर्थव्यवस्था पर असर, लोगों को जरूरी सामान की हो रही किल्लत