केरल में 24 घंटे में कोरोना के करीब 18000 नए मामले, रिकॉर्ड 196 मरीजों की मौत

केरल की नई स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज Kerala Health Minister Veena George)ने कहा, केरल को अब तक 91 लाख वैक्सीन की खुराक मिली हैं. इसमें केंद्र और कंपनियों से मिले टीके शामिल हैं. हम ज्यादा वैक्सीन पाने के लिए जोर लगा रहे हैं. 

केरल में 24 घंटे में कोरोना के करीब 18000 नए मामले, रिकॉर्ड 196 मरीजों की मौत

Kerala Corona Cases Today : पूर्व पत्रकार वीना जार्ज को केके शैलजा की जगह स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है.

तिरुवनंतपुरम:

केरल में सोमवार को पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के करीब 18000 नए मामले मिले हैं. इस दौरान रिकॉर्ड 196 मरीजों की मौत (Covid Deaths) हुई है. केरल में पॉजिटिविटी रेट भी 22 फीसदी है. केरल में बढ़ती मौतों पर विशेषज्ञों ने चिंता जताई है, क्योंकि कोरोना के ज्यादा मामलों के बावजूद राज्य में महामारी से जान गंवानों की संख्या कम ही रही है.केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज (Kerala Health Minister Veena George) ने  NDTV से बातचीत में कहा है कि राज्य को वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार है.


केरल को अब तक 91 लाख वैक्सीन की खुराक मिली हैं. इसमें केंद्र सरकार और कंपनियों से मिले टीके शामिल हैं. हम ज्यादा वैक्सीन पाने के लिए जोर लगा रहे हैं. जार्ज ने कहा कि हमारा फोकस वैक्सीन (Covid vaccines) की सप्लाई बढ़ाना है. केरल में फिलहाल 2.78 लाख एक्टिव केस  हैं और कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है. उन्होंने कहा, हमने 45 साल से अधिक उम्र के 49 फीसदी लोगों को कम से कम टीके की एक खुराक दे दी है. 20 फीसदी को दोनों डोज दी जा चुकी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केरल ने 3 करोड़ वैक्सीन डोज पाने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है. इसके लिए बोली लगाने की समयसीमा 2 जून को खत्म हो रही है. केरल में कोरोना से मौतों (Kerala Covid-related deaths) की बढ़ती तादाद चिंता बढा़ने वाली है. हालांकि मृत्यु दर अभी भी कम है. कोरोना के प्रत्येक 100 मामलों में मौत के 3 मामलों का अनुपात है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम रोजाना नए मामलों और मौतों की संख्या में कमी लाने की कोशिश कर रहे हैं. मौतों के मौजूदा आंकड़े को पिछले हफ्ते रिकॉर्ड कोरोना मामलों के संदर्भ में देखा जाना चाहिए.