कोलकाता के निकट BJP MP अर्जुन सिंह के आवास पर फिर फेंके गए बम, एक हफ्ते पहले भी हुआ था हमला

बीजेपी सांसद के घर ये हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब पश्चिम बंगाल की भबानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. भबानीपुर सीट से ममता बनर्जी खुद तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार हैं. बीजेपी ने उनके मुकाबले प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है. 

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में राजनीतिक हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. कोलकाता के निकट BJP सांसद अर्जुन सिंह (BJP MP Arjun Singh) के आवास पर एक बार फिर बम फेंके गए हैं. एक हफ्ते पहले भी उनके घर ऐसे ही हमला हुआ था. बीजेपी सांसद के घर ये हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब पश्चिम बंगाल की भबानीपुर (Bhabanipur) समेत तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. भबानीपुर सीट से ममता बनर्जी खुद तृणमूल कांग्रेस (TMC) की उम्मीदवार हैं. बीजेपी ने उनके मुकाबले प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है. 

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी को 8 सितंबर को हुए पहले हमले की जांच करने का आदेश दिया गया है. अर्जुन सिंह ने आऱोप लगाया है कि हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस के गुंडे हैं. जबकि टीएमसी के सांसद ने इन आरोपों का खंडन किया है. उनका कहना है कि राजनीतिक फायदे के लिए सांसद ने खुद यह जानबूझकर हमला कराया है. 


अर्जुन सिंह के घर पहली बार हुए हमले के बाद बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM mamata Banerjee) पर निशाना साधा था. जबकि अर्जुन सिंह के घर पर दूसरी बार बम फेंके जाने की घटना के बाद प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी ने इसे नाटक और फर्जी घटना करार दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछली बार घटना से जुड़े वीडियो में सांसद के आवास पर बम के निशान दिखाई दिए थे. तब बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह घटना के वक्त घर नहीं थे. पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar ) ने राज्य में लगातार हो रही हिंसा को लेकर चिंता जाहिर की थी.