गोवा में गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल से हो रही बात : शरद पवार

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को बताया कि आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बात कर रही है.

गोवा में गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल से हो रही बात : शरद पवार

मुंबई:

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को बताया कि आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर बात कर रही है. उन्‍होंने कहा कि इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है. पवार ने कहा कि गोवा में बदलाव की जरूरत है और बीजेपी सरकार को बदलने की जरूरत है.पवार ने कहा, 'तृणमूल, एनसीपी और कांग्रेस के बीच चर्चा हो रही है. हमने सीटों को लेकर अपनी पसंद दी है. इस बारे में फैसला जल्‍द ही सामने आएगा. ' गोवा में 14 फरवरी को वोट डाले जाने हैं.

हरिद्वार हेट स्‍पीच को लेकर पूछा गया सवाल तो बीजेपी नेता ने बीच में ही रोका इंटरव्‍यू...

शरद पवार ने कहा, 'हमने गोवा में साथ आने के लिए बात की है और चर्चा जारी है. अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. गोवा में बदलाव की जरूरत है और बीजेपी सरकार को बदलने की जरूरत है.'पवार ने कहा कि यूपी में हम सपा और छोटी पार्टियों से चर्चा के बाद कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. पवार ने कहा, 'यूपी में  मैं और अखिलेश यादव साथ प्रचार करेंगे.' इस बीच, आज यूपी से राज्‍यसभा में कांग्रेस के सांसद रहे सिराज मेंहदी ने एनसीपी की सदस्‍यता ग्रहण की. 

 यूपी के सीएम योगी के 80-20 के कमेंट पर पवार ने कहा, 'कोई सीएम आखिरकार किस तरह ऐसी बात कर सकता है, यह कमेंट अल्‍पसंख्‍यकों को आहत करने वाला है.किसी सीएम के लिए ऐसा कहना शोभा नहीं देता लेकिन यही उनकी विचारधारा है और इसीलिए उन्‍होंने ऐसा कुछ कहा है.'यूपी की योगी सरकार के मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य के एसपी ज्‍वाइन करने को लेकर पवार ने कहा, 'यूपी में स्थिति बदल रही है. आज स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने सरकार और पार्टी से इस्‍तीफा दिया और 13 विधायक उनके साथ जा रहे हैं. आने वाले दिनों में आप देखेंगे कि और भी लोग बीजेपी छोड़ेंगे.'

हालांकि कांग्रेस ने इस बात से इनकार किया है कि उसकी गोवा में गठबंधन के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनजी की पार्टी (NCP) से चर्चा चल रही है.कांग्रेस नेता आर. गुंडूराव ने कल कहा था, 'तृणमूल के साथ कोई गठबंधन या चर्चा नहीं हो रही है. तृणमूल के प्रयासों के बावजूद कांग्रेसने यह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि गोवा में टीएमसी का पूरा दृष्टिकोण और प्रयास, पहले दिन से नकारात्‍मक ही रहा है इसका उद्देश्‍य बीजेपी के बजाय कांग्रेस पर निशाना साधना है. ' गुंडूराव ने कहा था, 'उन्‍होंने हमारे विधायकों को खरीदा और अब वे उन्‍हें सीट देने के लिए गठबंधन चाहते हैं. '

नितिन गडकरी का दावा, 'यूपी में पिछली बार से भी अच्छी जीत मिलेगी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com