300 करोड़ की हेरोइन मामले में NCB की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार, तालिबान से है लिंक

दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था. केंद्रीय ड्रग्स एजेंसी ने हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की थी. शाहीन बाग से NCB को 50 किलो हेरोइन, 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और 47 किलो अन्य ड्रग्स मिले थे.

300 करोड़ की हेरोइन मामले में NCB की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली से 2 अफगानी नागरिक गिरफ्तार, तालिबान से है लिंक

जांच में पाया गया कि अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली लाई गई थी.

नई दिल्ली:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotiocs Control Bureau) ने दिल्ली के शाहीन बाग से करीब 300 करोड़ रुपये की 50 Kg हेरोइन और 30 लाख रुपये बरामद किए थे. इसी मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दिल्ली से दो अफगानिस्तान मूल के नागरिकों को अब गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए अफगान मूल के दोनों नागरिकों के तालिबान से तार जुड़े हुए हैं. इस मामले में पूछताछ जारी है और आने वाले समय में ओर खुलासे हो सकते हैं. 

क्या है पूरा मामला

दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था. केंद्रीय ड्रग्स एजेंसी ने हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद की थी. शाहीन बाग से NCB को 50 किलो हेरोइन, 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और 47 किलो अन्य ड्रग्स मिले थे. जांच में इस ड्रग्स सिंडिकेट (Drugs Syndicate) के तार अफगानिस्तान तालिबान से जुड़े पाए गए थे.

 बरामद की गई हेरोइन की कीमत करीब 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जांच में पाया गया कि अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली आई थी. ड्रग्स की खेप फिल्पकार्ट पैकिंग में बन्द थी. इसके अलावा ट्रेवल बैग में इसे छिपाया गया था. कैश हवाला के जरिए आया था. ये ड्रग्स समुद्री रास्ते और बॉर्डर के रास्ते से लाई गई थी.  हेरोइन अलग-अलग समान में छिपकर लाई जाती रही है, जिसे यहां लाकर अलग किया जाता था. ये पंजाब, यूपी, दिल्ली और हरियाणा में सप्लाई होती थी. इस मामले में एक भारतीय मूल का शख्स गिरफ्तार हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हरियाणा : झज्‍जर में अमोनिया गैस के रिसाव के बाद हड़कंप, लोगों को सांस लेने में हुई परेशानी