पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच दिल्ली में राहुल गांधी से मिले नवजोत सिद्धू

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज (बुधवार) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचीं. इसके कुछ देर बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) भी राहुल से मिलने उनके घर पहुंचे.

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच दिल्ली में राहुल गांधी से मिले नवजोत सिद्धू

नवजोत सिद्धू ने राहुल गांधी से मुलाकात की. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राहुल गांधी से मिले नवजोत सिद्धू
  • प्रियंका गांधी से भी की मुलाकात
  • पंजाब कांग्रेस में कलह बरकरार
नई दिल्ली:

पंजाब में कांग्रेस पार्टी के भीतर आंतरिक कलह अब धीरे-धीरे खुलकर सामने आ रही है. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज (बुधवार) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचीं. इसके कुछ देर बाद पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) भी राहुल से मिलने उनके आवास पहुंचे. कांग्रेस की पंजाब इकाई में व्याप्त कलह को दूर करने के प्रयासों के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ लंबी बैठक की थी.

गौरतलब है कि पंजाब में कांग्रेस की कलह दूर करने के प्रयास के तहत राहुल गांधी ने हाल के दिनों में पार्टी के कई नेताओं के साथ मंथन किया था. पार्टी की तीन सदस्यीय समिति ने भी 100 से अधिक नेताओं और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ मंत्रणा की थी.

''आप निशाने पर हैं...'' : सुखबीर बादल के तंज पर नवजोत सिद्धू ने दिया करारा जवाब

बताते चलें कि कुछ सप्ताह पहले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी. इन दिनों सिद्धू एक बार फिर से मुख्यमंत्री को घेर रहे हैं. विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेतृत्व अमरिंदर सिंह के चेहरे के साथ चुनाव में उतरने का पक्षधर है, हालांकि साथ ही वह सिद्धू को भी साथ लेकर चलना चाहता है.

सूत्रों की मानें तो सिद्धू अब भी सरकार में नेतृत्व परिवर्तन पर जोर दे रहे हैं, लेकिन पार्टी की ओर से उन्हें संगठन में ‘सम्मानजनक स्थान' की पेशकश के साथ मनाने का प्रयास किया जा रहा है. माना जा रहा है कि कांग्रेस में पंजाब को लेकर अगले कुछ दिनों तक बैठकों और मुलाकातों का सिलसिला चलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: देस की बात : अमरिंदर सिंह के सामने दोहरी चुनौती, केजरीवाल ने की वादों की बौछार