नंदन नीलेकणि ने ट्वीट का दिया जवाब, इनकम टैक्स की नई साइट में गड़बड़ियों पर भड़की थीं वित्त मंत्री

दुनिया की सबसे बड़ी सूचना-प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक, इंफोसिस ने नेक्स्ट जनरेशन का इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल तैयार किया है, जिससे इनकम टैक्स रिटर्न के लिए प्रोसेस करने में कम समय लगने की उम्मीद है.

नंदन नीलेकणि ने ट्वीट का दिया जवाब, इनकम टैक्स की नई साइट में गड़बड़ियों पर भड़की थीं वित्त मंत्री

इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन नीलेकणि (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नई टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल में तकनीकी समस्याओं के बारे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ट्वीट का जवाब देते हुए इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन नीलेकणि ने कहा कि उनकी कंपनी को "इन शुरुआती गड़बड़ियों पर पछतावा है" लेकिन सिस्टम कुछ दिनों में सामान्य हो जाएगा. नीलेकणि ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, "नया ई-फाइलिंग पोर्टल फाइलिंग प्रक्रिया को आसान करेगा और उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाएगा. निर्मला सीतारमण जी, हमने पहले दिन कुछ तकनीकी गड़बड़ियों को देखा है, और उन्हें ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं. इंफोसिस को इन शुरुआती गड़बड़ियों पर पछतावा है और उम्मीद है कि सिस्टम सप्ताह के अंदर सामान्य हो जाएगा.”

'उम्मीद है आप निराश नहीं करेंगे...' जब e-filing पोर्टल को लेकर Infosys और नंदन निलेकणी से बोलीं FM सीतारमण

दुनिया की सबसे बड़ी सूचना-प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक, इंफोसिस ने नेक्स्ट जनरेशन का इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल तैयार किया है, जिससे इनकम टैक्स रिटर्न के लिए प्रोसेस करने में कम समय लगने की उम्मीद है. इनकम टैक्स फाइल करने के लिए इंफोसिस ने जो लेटेस्ट जनरेशन का वेबसाइट तैयार किया है, उसका नया यूआरएल ये है - https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home जबकि लंबे समय से इनकम टैक्स फाइलिंग के लिए जो वेबसाइट मौजूद था, वो ये है - http://incometaxindiaefiling.gov.in

नया वेबसाइट 8 जून से रात 8:45 से एक्टिव हो गया है. हालांकि, यूजर्स वेबसाइट में आ रही तकनीकी गड़बड़ियों को लेकर सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉर्ट के साथ शिकायत कर रहे हैं. उनमें से काफी यूजर्स ने वेबसाइट की स्क्रीनशॉट के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को टैग कर दिया है.

ITR E-Filing 2.0 : इनकम टैक्स का नया पोर्टल शुरू, आपको मिलीं ये नई सुविधाएं, जरूर देखें


वित्त मंत्री ने किया ट्वीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे लेकर ट्वीट किया और नई वेबसाइट डेवलप करने वाली कंपनी इंफोसिस और उसके सह-संस्थापक नंदन निलेकणि को टैग भी किया. उन्होंने कहा कि कई यूजरों ने गड़बड़ियों की शिकायत की है. उम्मीद है कि टैक्सपेयरों के लिए दी जा रही सुविधाएं प्रभावित नहीं होंगी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “बहुप्रतीक्षित ई-फाइलिंग पोर्टल 2.0 कल रात 8.45 पर लॉन्च हो गई. मुझे अपने टाइमलाइन पर दिख रहा है कि बहुत से लोगों ने गड़बड़ियों को लेकर शिकायत की है. उम्मीद है कि इंफोसिस और नंदन निलेकणि हमारे टैक्सपेयरों को दी जा रही सुविधाओं की गुणवत्ता को लेकर निराश नहीं करेंगे. टैक्सपेयरों के लिए सहजता हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए.”