'जबरन धर्म बदलवाया, बुर्का पहनने और नमाज पढ़ने को किया मजबूर', युवती का यौन प्रताड़ना के भी आरोप

दिल्ली में एक हिन्दू युवती ने शादी के बाद जबरन इस्लाम धर्म में कबूल कराने का आरोप अपने ही पति पर लगाया है. साथ ही ससुर पर यौन उत्पीड़न के भी आरोप लगाए हैं.

'जबरन धर्म बदलवाया, बुर्का पहनने और नमाज पढ़ने को किया मजबूर', युवती का यौन प्रताड़ना के भी आरोप

पुलिस ने युवक और उसके परिवार के खिलाफ बलात्कार, अपहरण, विश्वास के उल्लंघन और डराने जैसे संगीन आरोपों के तहत केस दर्ज किया है.

खास बातें

  • मुस्लिम युवक पर शादी के बाद बीवी का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का केस दर्ज
  • युवती को बुर्का पहनने और नमाज़ अदा करने के लिए भी मजबूर किया गया
  • पुलिस ने महिला के पति और ससुर पर दर्ज किया रेप, अपहरण का मुकदमा
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 20 वर्षीय मुस्लिम युवक पर शादी के बाद बीवी का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला दर्ज किया है. आरोपी की पत्नी की शिकायत है कि शादी के बाद इसी साल मई में उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. युवती ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है. सोमवार को दिल्ली पुलिस में दी गई अपनी लिखित शिकायत में युवती ने आरोप लगाया है, "उनके परिवार ने मुझे अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर किया. मुझे बुर्का पहनने और नमाज़ अदा करने के लिए भी मजबूर किया गया. उनके पिता ने मेरा यौन उत्पीड़न करने की कोशिश की."

महिला ने कहा कि पिछले साल के आखिर में जब आरोपी उसके पैतृक घर पर किराएदार के रूप में रहने आया था, तभी उससे मुलाकात हुई थी. महिला ने कहा कि तब शख्स ने अपने धर्म के बारे में नहीं बताया था और न ही अपने परिवार के बारे में कुछ कहा था. उसने गलत दावा किया था कि उसके परिवार में कोई नहीं है.

यूपी के शाहजहांपुर से भागकर आया जोड़ा दिल्ली में अंतरधार्मिक विवाह करेगा

कुछ महीने बाद जब दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए तब शख्स ने उसे अपने परिवार से मिलवाया जो दिल्ली में ही दूसरे हिस्से में रहता था. इस खुलासे के बाद दोनों के बीच झगड़े हुए. इसके बाद युवक ने भरोसा दिलाया कि वह महिला को धर्म परिवर्तन के लिए दबाव नहीं डालेगा. शिकायत में कहा गया है कि दोनों ने बाद में एक मंदिर में शादी कर ली.

महिला ने आरोप लगाया कि उसे दहेज के लिए परेशान किया गया और उसे उसके माता-पिता से मिलने से रोक दिया गया. उसने पुलिस शिकायत में कहा है कि उसकी शादी का मूल मकसद धर्म परिवर्तन कराना था.


खुद को यूपी पुलिस का अधिकारी बताकर महिला के साथ बलात्कार करने वाला शख्स गिरफ्तार: दिल्ली पुलिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस ने युवक और उसके परिवार के खिलाफ बलात्कार, अपहरण, विश्वास के उल्लंघन और डराने जैसे संगीन आरोपों के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस ने कहा कि महिला का मेडिकल परीक्षण करा लिया गया है और जांच जारी है. मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.