विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 08, 2021

मुंबई वीकेंड लॉकडाउन में होम डिलीवरी, घरेलू नौकरों और इन लोगों को होगी छूट

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा आ रहे हैं. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने नाइट कर्फ्यू सहित प्रदेश में कई नई पाबंदियों का ऐलान किया था.

Read Time: 2 mins
मुंबई वीकेंड लॉकडाउन में होम डिलीवरी, घरेलू नौकरों और इन लोगों को होगी छूट
प्रतीकात्मक तस्वीर.
मुंबई:

मुंबई के वीकेंड लॉकडाउन में घरेलू नौकर, कुक, ड्राइवर, वरिष्ठ नागरिकों और घर पर बीमार लोगों के लिए काम करने वाले नर्स-मेडिकल स्टाफ को सुबह 7 से रात 10 बजे तक सप्ताह के सभी दिन आने-जाने की छूट है. मुंबई नगर निगम ने शहर में नाइट कर्फ्यू और साप्ताहिक लॉकडाउन से जुड़े नियमों पर बुधवार को यह जानकारी दी. 

नगर निगम ने बयान में कहा कि Zomato और Swiggy जैसे मोबाइल ऐप के जरिए खाने और जरूरी सामान की होम डिलीवरी को भी मंजूरी दी गई है. 

भारत में कोरोना का कहर फिर नई ऊंचाई पर, पिछले 24 घंटे में सवा लाख से ज्यादा नए मामले हुए दर्ज

बता दें, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा आ रहे हैं. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने नाइट कर्फ्यू सहित प्रदेश में कई नई पाबंदियों का ऐलान किया था. इसके अलावा शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे तक वीकेंड पर कड़ा लॉकडाउन लगाने का भी ऐलान किया गया. इसके अलावा रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू, पांच या उससे ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर बैन, मॉल, रेस्तरां,बार और धार्मिक स्थल बंद कर दिए गए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूजीलैंड ने लगाई भारत से आने वालों पर रोक

नगर निकाय ने कहा कि वीकेंड लॉकडाउन के दौरान जिन छात्रों की परीक्षा होती है, वे अपना एग्जाम टिकट दिखाकर जा सकते हैं. साथ ही कहा कि 'सड़क किनारे लगने वाले खाने की स्टॉल या फलों की स्टॉल को केवल पार्सल सेवा के लिए मंजूरी है. किसी को भी वहां खड़े होने और खाने की अनुमति नहीं होगी.'

खबरों की खबर : कोरोना की दूसरी लहर पर सरकार कितनी तैयार?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;