'बिना इंजन कवर' उड़ी मुंबई से भुज की Alliance Air flight, 70 लोग थे सवार

Mumbai से Bhuj जा रही Alliance Air की फ्लाइट बिना इंजन कवर (Without Engine Cover) के उड़ान भर रही थी और फिर रनवे पर ही गिर गई. विमान में उड़ान के समय 70 लोग सवार थे. अब इस मामले को DGCA देख रहा है.

'बिना इंजन कवर' उड़ी मुंबई से भुज की Alliance Air flight, 70 लोग थे सवार

मुंबई से भुज जा रही फ्लाइट ने भरी बिना इंजन कवर के उड़ान

मुंबई :

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई (Mumbai) से गुजरात (Gujrat) के भुज (Bhuj) जा रही एलाएंस एयर की फ्लाइट (Alliance Air flight) रनवे (Runway) पर गंभीर तौर से दुर्घटनाग्रस्त (Runway Accident) होने से बाल-बाल बची.  बताया जा रहा है कि यह फ्लाइट बिना इंजन कवर के उड़ान भर रही थी और फिर रनवे पर ही गिर गई. यह दुर्घटना मुंबई से उड़ान भरने वाली एलाएंस एयर ATR-72 एयरक्राफ्ट के साथ हुई. विमान में उड़ान के समय 70 लोग सवार थे जिसमें चार क्रू मेंबर और एक एयरक्राफ्ट मेंटिनेंस इंजीनियर भी था. 

यह भी पढ़ें:- केरल विमान हादसा : अंतिम समय पर विमान छूटने के लिए ईश्वर का शुक्रिया अदा कर रहे दो भारतीय

 हालांकि विमान को इस हादसे से अधिक नुकसान नहीं हुआ. उड्डयन क्षेत्र (Aviation Sector) के निगरानीकर्ता डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) अब इस मामले को देख रहा है. उड़ान भरते हुए इंजन कवर गिर जाने के कारण यह हादसा हुआ. टेक ऑफ के समय मॉनिटर करने वाले एयर ट्रैफिक कंट्रोल की तरफ से एलर्ट आया था, जिसके बाद विमान का पार्ट रनवे पर मिला.  

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया, " ATR72-600 एयरक्राफ्ट VT RKJ, मुंबई से भुज जा रहा था तभी इंजन का कवर बॉडी से अलग होकर रनवे पर गिर गया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने कहा है कि खराब रखरखाव के कारण हो सकता है कि यह दुर्घटना हुई हो. एविएशन एक्सपर्ट कैप्टन अमित सिंह ने एएनआई को बताया कि इंजन का कवर हटने की घटना तब होती जब उसके लैच सही से बंद नीं होते हैं. क्रू को फ्लाइट से पहले इसे देखना चाहिए था."