विज्ञापन
This Article is From Aug 20, 2013

खाद्य सुरक्षा बिल का समर्थन करेगी समाजवादी पार्टी

खाद्य सुरक्षा बिल का समर्थन करेगी समाजवादी पार्टी
मुलायम सिंह यादव का फाइल फोटो
नई दिल्ली: खाद्य सुरक्षा विधेयक को पारित कराने में समाजवादी पार्टी के समर्थन की खातिर कांग्रेस द्वारा मुलायम सिंह से संपर्क किए जाने के एक दिन बाद सपा ने आज इसका साथ देने का फैसला किया।

सपा ने हालांकि, फसलों के लिए किसानों को उनका वाजिब हक दिलाने और प्रति व्यक्ति खाद्यान्न की मात्रा बढ़वाने के लिए संशोधन भी पेश करेगी।

सपा प्रमुख की अध्यक्षता में लोकसभा के पार्टी सदस्यों की आज हुई एक बैठक में खाद्य सुरक्षा विधेयक पर पार्टी के रुख पर विचार- विमर्श किया गया।

बैठक में मौजूद एक पार्टी सांसद ने बताया, जब विधेयक मत विभाजन के लिए आएगा तो हम इसका समर्थन करेंगे, लेकिन पार्टी ने योजना को बेहतर बनाने और किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलाना सुनिश्चित करने के लिए संशोधन पेश करने का फैसला किया है। पोषण को बेहतर करने के मकसद से चावल के साथ ही दालों का वितरण सुनिश्चित करने के लिए भी संशोधन पेश किए जाएंगे। हम यह भी चाहते हैं कि प्रति परिवार अधिक खाद्यान्न मिले।

खाद्य मंत्री केवी थॉमस तथा संसदीय मामलों के मंत्री कमलनाथ ने कल खाद्य सुरक्षा विधेयक पर मुलायम का समर्थन हासिल करने के लिए उनसे मुलाकात की थी। सरकार पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर आज ही इस विधेयक को सदन में पारित कराना चाहती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
खाद्य सुरक्षा बिल का समर्थन करेगी समाजवादी पार्टी
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com