पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से सांसद मोहन ढेलकर के खुदकुशी करने की हुई पुष्टि : मुंबई पुलिस

छह बार लोकसभा सांसद रहे ढेलकर ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत सिलवासा में ट्रेड यूनियन लीडर के तौर पर शुरू की थी.

पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से सांसद मोहन ढेलकर के खुदकुशी करने की हुई पुष्टि : मुंबई पुलिस

मोहन ढेलकर ने सियासी करियर की शुरुआत ट्रेड यूनियन लीडर के तौर पर की थी

मुंंबई:

दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन ढेलकर (Lok Sabha MP Mohan Delkar) की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के अनुसार, पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट (Post mortem report) में आत्‍महत्‍या की पुष्टि हुई है. पुलिस के अनुसार, श्‍वांस अवरुद्ध होने (दम घुटने) के कारण ढेलकर की मौत हुई. गौरतलब है कि सांसद मोहन ढेलकर का शव सोमवार को मुम्बई के एक होटल में मिला था. मरीन ड्राइव के होटल सी ग्रीन में उनका शव मिला है.

गौरतलब है कि छह बार लोकसभा सांसद रहे ढेलकर ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत सिलवासा में ट्रेड यूनियन लीडर के तौर पर की थी. उन्होंने 1985 में आदिवासी विकास संगठन की स्थापना की. वर्ष 1989 में वह पहली बार दादरा नगर हवेली से लोकसभा के लिए निर्दलीय सांसद के तौर पर चुने गए.वर्ष 1991 और 1996 का चुनाव उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर जीता. 1998 में वह बीजेपी के टिकट पर लोकसभा पहुंचे. ढेलकर ने 1999 में निर्दलीय और 2004 में भारतीय नवशक्ति पार्टी के चिन्ह पर लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की. 2020 में वह जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए थे.


(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हेल्‍पलाइन : 1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 1860-2662-345 अथवा help@vandrevalafoundation.com 2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)