विज्ञापन
This Article is From Aug 26, 2013

मानसून सत्र अब 6 सितंबर तक

मानसून सत्र अब 6 सितंबर तक
मानसून सत्र अब 6 सितंबर तक चलेगा।
नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र का विस्तार छह सितंबर तक कर दिया गया है। सरकार के सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। मानसून सत्र पांच अगस्त को शुरू हुआ था और 30 अगस्त को इसका समापन होना था।

सत्र के विस्तार का निर्णय लंबित विधेयकों की लंबी सूची को ध्यान में रखकर लिया गया है। सरकार को उम्मीद है कि सत्र की विस्तारित अवधि में कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित कराए जा सकेंगे।

संप्रग सरकार का सर्वोच्च प्राथमिकता वाला खाद्य सुरक्षा विधेयक सोमवार को लोकसभा में पारित हो जाने के बाद मंगलवार को इसके राज्यसभा में पारित हो जाने की संभावना है।

पांच अगस्त से शुरू हुए मानसून सत्र के दौरान लोकसभा में पहली बार शनिवार को कामकाज हो पाया था। इस दिन राज्यपाल (उपलब्धियां, भत्ते एवं विशेषाधिकार) संशोधन विधेयक, 2012, संविधान (अनुसूचित जाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2012 और संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (द्वितीय संशोधन) विधेयक, 2012-ये तीन विधेयक पारित हुए।

विस्तारित सत्र के दौरान सरकार की योजना कुछ अन्य विधेयक लाने की भी है। ऐसे विधेयकों में सिर पर मैला ढोने के लिए नियुक्ति को प्रतिबंधित करने और इस कार्य से जुड़े लोगों के पुनर्वास संबंधी विधेयक, 2012, नशीली दवाओं और मन पर असर डालने वाले पदार्थो की बिक्री पर रोक संबंधी (संशोधन) विधेयक, 2011 भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार 28 अगस्त को जन्माष्टमी पर्व के अवकाश के कारण संसद की कार्यवाही नहीं होगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
मानसून सत्र अब 6 सितंबर तक
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com