Money Laundering Case : अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज नहीं पेश हुईं ED के सामने, कल उन्हें फिर बुलाया गया

अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस मामले में फर्नांडीज (36) एक बार अगस्त में ईडी के सामने पेश हुई थीं और धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराया था.

Money Laundering Case : अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज नहीं पेश हुईं ED के सामने, कल उन्हें फिर बुलाया गया

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) यानी ईडी (ED) ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Actress Jacqueline Fernandez) को शनिवार को पेश होने एवं अपना बयान दर्ज कराने को कहा है क्योंकि वह कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के विरूद्ध चल रही धनशोधन मामले (Money Laundering Case) की जांच के सिलसिले में तलब किये जाने के बाद भी शुक्रवार को पेश नहीं हुईं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस मामले में फर्नांडीज (36) एक बार अगस्त में ईडी के सामने पेश हुई थीं और धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराया था.


अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को उनसे फिर पेश होने को कहा गया था , लेकिन वह नहीं आयीं, जिसके बाद अब उन्हें शनिवार को जांच अधिकारी के सामने हाजिर होने को कहा गया है. समझा जाता है कि जांच एजेंसी (ईडी) फर्नांडीज का चंद्रशेखर और उनकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के साथ आमना-सामना कराना चाहती हैं. अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच एजेंसी पैसे के लेन देन को समझना चाहती है जिसका कथित रूप से संबंध फर्नांडीज से है. अभिनेत्री एवं नृत्यांगना नोरा फतेही (29) ने इस मामले में गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया था. उनके प्रतिनिधि ने कहा, ‘‘नोरा फतेही इस मामले के इर्द-गिर्द पीड़ित एवं गवाह हैं, वह जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग एवं उनकी मदद कर रही हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उनके प्रवक्ता ने कहा कि फतेही ‘किसी धनशोधन गतिविधि' में शामिल नहीं हैं और उन्होंने मीडिया से ‘ उनका नाम खराब नहीं करने' की अपील की. उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें आरोपियों की कोई जानकारी नहीं है और न ही उनका उनसे कोई संबंध है, उन्हें ईडी ने बस जांच में मदद के लिए बुलाया है.'' चंद्रशेखर एवं पॉल को हाल में ईडी ने गिरफ्तार किया और उन्हें एक स्थानीय जेल में रखा गया . उससे पहले दिल्ली पुलिस ने दोनों को फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति जैसे कुछ हाई प्रोफाइल समेत कुछ लोगों को ठगने के आरोप में हिरासत में लिया था. अगस्त में ईडी ने चंद्रशेखर के परिसरों पर छापा मारा और चेन्नई में एक बंगला, 82.5 लाख रूपये नकद और दर्जनों लक्जरी कारें जब्त की थीं. उसने एक बयान में दावा किया था कि चंद्रशेखर एक ‘ज्ञात ठग' है और 200 करोड़ रूपये की ठगी , जबरन वसूली, कथित आपराधिक साजिश को लेकर दिल्ली पुलिस उसकी जांच कर रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)