दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया मीट निर्यातक मोइन कुरैशी, थोड़ी देर बाद बाहर जाने की छूट दी गई

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया मीट निर्यातक मोइन कुरैशी, थोड़ी देर बाद बाहर जाने की छूट दी गई

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • ईडी ने मनीलांड्रिंग के मामले में कुरैशी की तलाश का नोटिस जारी कर रखा था
  • ईडी के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पहुंच कर कुरैशी को पकड़ा
  • कुरेशी के वकीलों ने हवाई अड्डे को कुछ कागजात फैक्स भी किए थे
नई दिल्ली:

विवादों के लिए चर्चित दिल्ली के मांस निर्यातक मोइन कुरैशी को शनिवार थोड़े समय के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराट्रीय हवाई अड्डे पर निरद्ध किया गया पर बाद में उसे दुबई के लिए उड़ान पकड़ने की छूट दे दी गई.

अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी-लांड्रिंग के एक मामले में कुरैशी की तलाश का नोटिस जारी कर रखा था और उसी के आधार पर यह कार्रवाई की गई. अधिकारियों ने बताया कि कुरैशी सुबह दुबई जाने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचे थे. आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने कुरैशी के हवाई अड्डे पर होने की सूचना प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों को दी और उन्होंने वहां पहुंच कर उन्हें निरद्ध कर लिया था.

हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार कुरैशी ने अधिकारियों से कहा कि उन्होंने अदालत में बांड भरकर उससे विदेश जाने की अनुमति ले रखी है. इस संबंध में उनके वकीलों ने हवाई अड्डे को कुछ कागजात फैक्स भी किए थे. इसके आधार पर आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने उन्हें उड़ान पकड़ने की छूट दे दी.

ईडी के सूत्रों ने कहा, "हमने आव्रजन विभाग के अधिकारियों से वे कागजात मांगे हैं जिनके आधार पर कुरैशी को बाहर जाने की छूट दी गई. हमारे अधिकारी कुरैशी को हिरासत में लेने के लिए मौके पर मौजूद थे पर उन्हें विमान में बैठने की छूट दे दी गई. " समझा जाता है कि ईडी के अधिकारी काफी समय से कुरैशी से पूछताछ करना चाहते थे और उन्हें नोटिस भी भेजा
था. एजेंसी ने उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला पिछले साल दर्ज किया था. कुरैशी पर कर चोरी और हवाला सौदों में शामिल होने के आरोपों में भी जांच चल रही है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com