श्रीनगर हवाई अड्डे पर मिग-21 विमान आपातस्थिति में उतारा गया, पायलट सुरक्षित

श्रीनगर हवाई अड्डे पर मिग-21 विमान आपातस्थिति में उतारा गया, पायलट सुरक्षित

प्रतीकात्मक फोटो (मिग29)

खास बातें

  • विमान में पाई गई थी तकनीकी गड़बड़ी
  • विमान के टायर बुरी तरह जल गए
  • श्रीनगर हवाईअड्डे पर उतारा गया था विमान
श्रीनगर:

एक मिग-21 लड़ाकू विमान में ‘‘तकनीकी गड़बड़ी’’ होने की वजह से इसे श्रीनगर हवाईअड्डे पर आज आपात स्थिति में उतारा गया. घटना में पायलट समेत किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा है.

यहां हवाईअड्डा सूत्रों ने बताया, पायलट द्वारा लड़ाकू विमान में तकनीकी गड़बड़ी पाए जाने के बाद इसे श्रीनगर हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया. उन्होंने बताया कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि विमान में आग तो नहीं लगी है, घटनास्थल पर दमकल वाहनों को भेजा गया.

उन्होंने बताया, आपातस्थिति में उतारे जाने के कारण विमान के टायर बुरी तरह से जल गए थे, लेकिन तुरंत कार्रवाई ने विमान को बचा लिया गया. इस बीच विमान को आपात स्थिति में उतारे जाने की वजह से श्रीनगर हवाई अड्डे पर अन्य नागरिक विमानों के उड़ान भरने और उतरने में थोड़ी देरी हुई. भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया जबकि जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि वह संबंधित अधिकारियों से सूचना इकट्ठा करने के बाद ही कुछ टिप्पणी करेंगे.

नई दिल्ली में भारतीय वायु सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, विमान को आपात स्थिति में उतारा गया था और इसे सुरक्षित तरीके से बचा लिया गया है. प्रवक्ता ने बताया, ‘‘विमान को आपात स्थिाति में उतारे जाने के बाद मानक परिचालन प्रक्रिया के तहत विमान को रनवे पर रोक दिया जाता है और उसके बाद सामान्य उड़ान गतिविधि फिर से शुरू करने में थोड़ा समय लगता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com