आखिरकार महबूबा मुफ्ती ने तोड़ी चुप्पी, लेकिन सरकार गठन पर सस्पेंस कायम रखा

आखिरकार महबूबा मुफ्ती ने तोड़ी चुप्पी, लेकिन सरकार गठन पर सस्पेंस कायम रखा

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि नई सरकार के लिए अच्छा माहौल बनाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुफ्ती साहब की एक साख थी, इसलिए उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर बड़ी आसानी से सरकार बनाने का फैसला ले लिया। महबूबा ने कहा, ...लेकिन मेरे पास न तो मुफ्ती साहब जैसी साख है और न अनुभव। महबूबा ने कहा कि केंद्र सरकार कुछ कदम उठाकर जम्मू कश्मीर में अच्छा माहौल बनाए।

इससे पहले, सरकार के गठन को लेकर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात से पहले बीजेपी नेता निर्मल सिंह ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की और विश्वास जताया कि राज्य में दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन जारी रहेगा तथा बहुत जल्द निर्वाचित सरकार वजूद में होगी।

पूर्व उप मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता निर्मल सिंह ने सरकारी गेस्टहाउस पहुंचकर महबूबा से मुलाकात की। निर्मल सिंह दिल्ली में अपने दो साथियों के साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा के बाद जम्मू लौटे और फिर महबूबा से मिले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निर्मल सिंह ने कहा, यह शिष्टाचार भेंट थी। इससे ज्यादा कुछ नहीं है। हम जम्मू-कश्मीर पर प्रधानमंत्री मोदी जी और मुफ्ती साहब के दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ते रहने की आशा करते हैं। यह पूछे जाने पर कि सरकार का गठन कब होगा तो उन्होंने कहा, फिलहाल मैं कोई समयसीमा नहीं बता सकता। परंतु हम आशा करते हैं कि यहां बहुत जल्द लोकतांत्रिक सरकार अस्तित्व में होगी। (इनपुट भाषा से)