मथुरा: RSS ऑफिस पर असामाजिक तत्वों का हमला, तीन गिरफ्तार

गोविंद नगर थाना प्रभारी और पुलिस निरीक्षक एम पी चतुर्वेदी ने बताया, ‘संघ कार्यालय पर हमला करने के मामले में तीन युवकों को पकड़ लिया गया है, तथा बाकी की पहचान एवं तलाश जारी है.

मथुरा: RSS ऑफिस पर असामाजिक तत्वों का हमला, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने पार्टी पदाधिकारियों को आश्वस्त किया है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में आज समुदाय विशेष के चालीस-पचास लोगों ने थाना गोविंद नगर के मसानी पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) कार्यालय पर अचानक हमला कर पथराव कर दिया तथा कई पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की. पुलिस ने इसकी जानकारी दी और बताया कि इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि इस झगड़े का कारण एक दिन पूर्व कार्यालय में चोरी के आरोप में दो लड़कों को पकड़कर पुलिस को सौंपना था, जिन्हें हमलावर दल निर्दोष बता रहे थे तथा पुलिस की इस कार्यवाही का विरोध कर रहे थे.

झांसी में रिहाई के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष गायब! पुलिस का कुछ भी बताने से इनकार

गोविंद नगर थाना प्रभारी और पुलिस निरीक्षक एम पी चतुर्वेदी ने बताया, ‘संघ कार्यालय पर हमला करने के मामले में तीन युवकों को पकड़ लिया गया है, तथा बाकी की पहचान एवं तलाश जारी है. उनमें से कई अन्य को भी जल्द ही दबोच लिया जाएगा.' उन्होंने बताया, ‘यह घटना मंगलवार की सुबह उस समय घटी, जब अचानक असामाजिक तत्वों की भीड़ ने संघ कार्यालय पर हमला कर दिया. उन्होंनें बताया, ‘‘वे लोग सोमवार को चोरी के आरोप में पकड़े गए दो लड़कों की हिरासत एवं पूछताछ का विरोध कर रहे थे.'' उन्होंने बताया कि वे सभी समुदाय विशेष से संबंध रखते हैं.


'हाथरस केस में मुख्यमंत्री को नहीं था UP पुलिस पर भरोसा'- NDTV से बोले योगी आदित्यनाथ के मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चतुर्वेदी ने बताया, ‘संघ कार्यालय पर झगड़े की सूचना के बाद भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष एवं महामंत्री आदि पदाधिकारी भी पहुंच गए थे. उनमें से महामंत्री राजू यादव ने ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है.' पुलिस ने पार्टी पदाधिकारियों को आश्वस्त किया है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी और बलवा करने वाले किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस किसी को भी शहर का माहौल बिगाड़ने नहीं देगी.' वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.गौरव ग्रोवर ने उपरोक्त घटना से निपटने में लापरवाही बरतने के कारण मसानी पुलिस चौकी पर तैनात हेड कॉन्सटेबल शिशुपाल सिंह व कॉन्सटेबल मयंक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)