Maharashtra Rain : बारिश और बाढ़ का कहर, अब तक 13 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा जानवर भी मरे

दो दिन से लगातार हो रही तेज बारिश से महाराष्ट्र के कई ग्रामीण इलाकों में नदियां भरकर बह रही हैं. सड़कों और बस्तियों में पानी भर चुका है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, यहां तेज बारिश और बाढ़ के कारण अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. 

मुंबई :

महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. दो दिन से लगातार हो रही तेज बारिश ने राज्य के कई ग्रामीण इलाकों में कहर बरपा कर रखा है. नदियां भरकर बह रही हैं, सड़कों और बस्तियों में पानी भर चुका है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में तेज बारिश और बाढ़ के कारण अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें नासिक में 1, जालना में 1, बीड में 2, उस्मानाबाद में 2, परभणी में 2, लातूर में 1, बुलढाणा में 1 और यवतमाल में 3 की मौत हुई है. इसके अलावा व्यक्ति 4 घायल हुए हैं. बाढ़ की वजह से अब तक 205 जानवरों की भी मौत हो चुकी है.

बारिश का कहर अब भी जारी है और मौसम विभाग ने अभी और बारिश की चेतावनी दी है. बारिश के खतरे को देखते हुए उस्मानाबाद और लातूर में NDRF (National Disaster Relief Force) की एक-एक टीम तैनात की गई है. लातूर और उस्मानाबाद में वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर बचाव कार्य के लिए भेजा गया है. जलगांव में SDRF (State Disaster Relief Force) की एक टीम तैनात की गई है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र : यवतमाल में बाढ़ के पानी में डूबे पुल से बही बस, तीन लोगों की मौत

कई जिलों में बारिश के लिए जारी अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. सुबह के अनुमान के मुताबिक, पालघर, ठाणे, मुंबई, नासिक, अहमदनगर, नंदुरबार और धुले में अगले 3-4 घंटों में बारिश होने की आशंका जताई गई थी. वहीं, आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ बादलों की गरज और बिजली कड़कने का अनुमान है. विभाग ने यह भी कहा था कि अगले कुछ घंटों में रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में कई जगहों पर मध्यम तेज वर्षा दर्ज की जा सकती है.

मुंबई में सुबह से बारिश

मुंबई में भी आज सुबह तेज बारिश हुई है. वहीं मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज दिनभर यहां बारिश का असर रहेगा. आईएमडी ने बुधवार के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया है जो 'बिजली, तेज हवाओं और गरज के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश' का संकेत देता है.

नगरपालिका के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई में भारी बारिश के बावजूद किसी बड़े जल-जमाव की कोई घटना नहीं हुई है. सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी सामान्य रूप से चल रही हैं.


Video : कैमरे में कैद हुई बिजली की गड़गड़ाहट, भागने- चीखने लगे लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com