महाराष्ट्र: भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर हमले के आरोप में मुंबई के पूर्व मेयर समेत चार गिरफ्तार

खार थाना के अधिकारी के मुताबिक महादेश्वर के अलावा शिवसेना के पूर्व पार्षद हाजी हलीम खान और पार्टी कार्यकर्ता दिनेश कुणाल को भी गिरफ्तार किया गया है.

महाराष्ट्र: भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर हमले के आरोप में मुंबई के पूर्व मेयर समेत चार गिरफ्तार

सोमैया ने रविवार को दावा किया कि यह हमला महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार द्वारा ‘‘प्रायोजित’’ था

मुंबई:

बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर हमला मामले में मुंबई पुलिस ने पूर्व मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अब तक कुल 4 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. दरअसल, निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा की गिरफ्तारी के बाद किरीट सोमैया खार पुलिस थाने गए थे. इस दौरान जब वह थाने से बाहर निकल रहे थे तब उनकी कार पर हमला हुआ था. 

खार थाना के अधिकारी के मुताबिक महादेश्वर के अलावा शिवसेना के पूर्व पार्षद हाजी हलीम खान और पार्टी कार्यकर्ता दिनेश कुणाल को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि उन लोगों पर बलवा करने का आरोप लगाया गया है, क्योंकि उन्होंने सोमैया की कार पर कथित रूप से पत्थर फेंके थे.

सोमैया ने रविवार को दावा किया कि यह हमला महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार द्वारा ‘‘प्रायोजित'' था. पत्रकारों से बातचीत में सोमैया ने दावा किया, ‘‘मुझ पर किया गया हमला उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा प्रायोजित था. करीब 70-80 शिवसेना कार्यकर्ता उस समय खार पुलिस थाने के प्रवेश द्वार पर एकत्रित हो गए जब मैं थाने गया था. मैंने पुलिस को सूचित किया था कि शिवसेना के गुंडे मुझ पर हमला कर सकते हैं और बाद में ऐसा ही हुआ.''

वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की रक्षा करने में मुंबई पुलिस की ‘‘नाकामी'' के खिलाफ वह केंद्रीय गृह सचिव से शिकायत करेंगे. सोमैया को ‘जेड' श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है.

यह भी पढ़ें:
मुंबई में किरीट सोमैया के ड्राईवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज
देवेंद्र फडणवीस ने राणा दंपति की गिरफ्तारी को 'दुखद' और महाराष्ट्र के लिए शर्मनाक बताया
'वो मुझे मारना चाहते थे...'- BJP नेता किरीट सोमैया की कार पर हमला, शिवसेना पर लगाया आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र : बीजेपी नेता किरीट सोमैया का शिवसैनिकों ने किया विरोध, कार पर हमला; चोट भी लगी